Breaking News

इंवेस्टर्स नॉलेज किट के साथ शासन के अधिकारी करेंगे युवाओं से संवाद

-यूपी सरकार की पूंजी निवेश से सम्बन्धित योजनाओं की दी जाएगी जानकारी

कानपुर। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) में शनिवार को एक दिवसीय विशेष उद्यमिता ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत विजन को प्रदेश में नवाचार की संस्कृति के साथ जोड़ने की दिशा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर सीएसजेएमयू में इस कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है।

मुख्यमंत्री कार्यालय के स्पष्ट निर्देशों के तहत विश्वविद्यालय के रानी लक्ष्मीबाई प्रेक्षागृह में होने वाले इस कार्यक्रम में यूपी में होने वाले आगामी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी- @ 4.0 के तहत पूंजी निवेश आकर्षण की योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

विवि के प्रति कुलपति प्रो सुधीर कुमार अवस्थी ने शुक्रवार को बताया कि कार्यक्रम में मुख्य वक्ता अध्यक्ष भू-सम्पदा विनियामक प्राधिकरण लखनऊ संजय आर भूसरेड्डी एवं विशिष्ट वक्ता विशेष सचिव हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग विभाग उप्र शासन शेषमणि पांडेय होंगे। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय एवं सम्बद्ध महाविद्यालयों से सैंकड़ों की संख्या में युवा शिरकत करेंगे। जिन्हें नवाचार के क्षेत्र में विकसित हो रही कार्य संस्कृति के बारे में एवं उद्यमिता के क्षेत्र में यूपी में हो रहे अभूतपूर्व योजनाओं के बारे में शासन स्तर पर किए जा रहे प्रयासों की जानकारी प्रदान की जाएगी। साथ ही किस प्रकार से युवा एक सफल उद्यमी बनकर प्रदेश की अर्थव्यवस्था में अपना योगदान दे सकते हैं, इस पर भी विमर्श किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के प्रेक्षागृह में शनिवार सुबह 11 बजे से होने वाले इस कार्यक्रम का सजीव प्रसारण विश्वविद्यालय के सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ-साथ वेबसाइट पर भी किया जाएगा।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.