Breaking News

उत्तराखंड : पहाड़ों में बारिश और बर्फबारी की चेतावनी

देहरादून। राज्य के पर्वतीय जिलों में दो दिनों के लिए मौसम विभाग ने बारिश और बर्फबारी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बर्फबारी से राज्य में पर्यटकों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

बुधवार सुबह से ही देहरादून सहित आसमान में बादल मंडरा रहे हैं। देहरादून में सुबह ठंड के बीच हल्की धूप निकली। लंबे समय से मैदान में कोहरा और पहाड़ों में पाले ने आमजनों की मुश्किलें बढ़ाई हैं। अब बारिश और बर्फबारी की उम्मीद जगी है। मसूरी सहित अन्य स्थानों पर बर्फबारी नहीं होने से पर्यटक व्यवसायियों में मायूसी है। बर्फबारी होने से राज्य में पर्यटक रुख कर सकते हैं।

मौसम विभाग ने आज (31 जनवरी) और एक फरवरी के लिए बारिश-बर्फबारी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में दो से पांच फरवरी तक कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के आसार है।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने कहा कि उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ मजबूती के साथ सक्रिय हो रहा है। 31 जनवरी की शाम या रात से उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में तीन हजार मीटर या उससे ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों में भारी से भारी बर्फबारी की संभावना है। मैदानी इलाकों में भी दो दिन अच्छी बारिश होगी। दो से पांच फरवरी तक भी 2500 से 3000 मीटर ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है, जिससे ज्यादातर क्षेत्रों में तापमान में गिरावट आ सकती है।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.