उप्र : 21 फरवरी तक भारत-नेपाल मैत्री महोत्सव का आगाज, 1.59 करोड़ रुपये स्वीकृत

भारत-नेपाल सीमावर्ती जनपद में आयोजित होगा महोत्सव, 1000 कलाकारों को मिलेगा रोजगार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के भारत-नेपाल सीमावर्ती जनपद में योगी सरकार की ओर से भारत-नेपाल मैत्री महोत्सव-2023 का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए संस्कृति विभाग की ओर से एक करोड़ 59 लाख 96 हजार रुपये स्वीकृत किए गए हैं। महोत्सव से लगभग 1000 कलाकारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने बताया कि सीमावर्ती आठ जनपदों में महोत्सव के भव्य आयोजन के लिए संस्कृति विभाग उप्र की ओर से तिथियां निर्धारित कर दी गई है। जिला प्रशासन एवं सहयोगी संस्थाओं से विचार-विमर्श के बाद कार्यक्रम की तिथियों में परिवर्तन की अनुमति दी जा सकती है। पर्यटन मंत्री ने बताया कि प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार एक से तीन फरवरी तक सिद्धार्थ विश्वविद्यालय सिद्धार्थनगर में महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार पांच व छह फरवरी को जवाहर लाल नेहरू पीजी कालेज महराजगंज, आठ फरवरी को बुद्ध पीजी महाविद्यालय कुशीनगर व 10-11 फरवरी को राजकीय एमएलके महाविद्यालय बलरामपुर में महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

13 फरवरी को सत्यनारायण उच्च शिक्षण संस्थान तुलसीपुर श्रावस्ती, 15-16 फरवरी लार्डबुद्धा इंटर कालेज बहराइच, 18 फरवरी को राजकीय एकलव्य आश्रम पद्धति इंटर कालेज लखीमपुर खीरी व 20-21 फरवरी को राजकीय एलबीएस महाविद्यालय/बेनहर इंटर कालेज/गांधी स्टेडियम प्रेक्षागृह पीलीभीत में महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *