Friday, March 24, 2023

कपल ने ऑफर की पौधों को आधा घंटा गाना गाकर सुनाने की नौकरी, 14 दिन काम के मिलेंगे 50 हजार

लंदन। जो लोग पौधे लगाते हैं, वे इससे बहुत प्यार करते हैं। कई बार कहीं जाना हो या खुद के पास पौधों की देखभाल का समय नहीं हो, तो किसी दूसरे व्यक्ति की सहायता लेनी पड़ती है। लंदन में रहने वाले एक कपल को भी ऐसे ही शख्स की तलाश है, जो उनकी गैर हाजिरी में उनके 102 पौधों को गाना गाकर सुना सके। कपल का मानना है कि उनके पौधे गानों के बेहद शौकीन हैं। लोगों को बच्चों की देखभाल करने वाले की ज़रूरत होती है, पेट्स की देखभाल करने वाले की ज़रूरत होती है, लेकिन लंदन के इस कपल की जरूरत अलग है। उन्हें क्रिसमस पर घर से बाहर जाना है और अगले 14 दिनों तक उनके पौधों को पानी देने और उन्हें गाना गाकर सुनाने वाले के लिए उन्होंने किसी को नौकरी पर रखने का निर्णय लिया है। सिर्फ 1 घंटे की नौकरी के लिए वह 50 हज़ार की मोटी तनख्वाह देने को तैयार हैं।
कपल का कहना है कि अच्छे एप्लिकेंट को वे 14 दिन तक लगातार अपने घर आने और यहां पौधों के लिए गाना गाने का मौका देंगे। कपल ने बताया है कि वह 120 पौधों को सुबह 7 बजे से 8 बजे तक खाद-पानी देने और उन्हें गाना गाकर सुनाने के लिए 50 हज़ार रुपये देने को तैयार हैं। एक ख्यात गार्डेनिंग प्लेटफॉर्म पर उन्होंने यह नौकरी ऑफर की है। नौकरी 20 दिसंबर से अगले 2 हफ्ते के लिए होगी।
कपल का कहना है कि उनका कोई भी नज़दीकी ऐसा नहीं है, जो उनके लिए यह काम कर सके। नौकरी के लिए जो सबसे ज़रूरी चीज़ है, वह है अच्छी आवाज़। नौकरी पाने वाले शख्स को रोज़ाना कम से कम एक बार उनके घर आना होगा और कम से कम 30 मिनट के लिए पौधों को गाना सुनाना होगा। ये पौधे घर के अंदर, बाहर और बालकनी में मौजूद हैं। नौकरी में महिलाओं वरीयता दी जाएगी, क्योंकि कपल का मानना है कि महिलाओं की सुरीली आवाज़ पौधों को ज्यादा पोषण देती है। सन 2009 में किए गए एक अध्ययन के मुताबिक सुरीली आवाज़ पौधों को बढ़ने में मदद देती है। चुने गए कैंडिडेट का वॉइस टेस्ट कपल ऑनलाइन लेगा, तब ही उसे फाइनल किया जाएगा।

Ads code goes here
spot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
Related news

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें