Breaking News

कांग्रेस के न्याय पत्र से बदलेगी देश की तस्वीर : अनुग्रह नारायण सिंह

प्रयागराज,। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए जारी न्याय पत्र को पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस के नेता अनुग्रह नारायण सिंह ने पांच न्याय और 25 गारंटियों को उत्तर प्रदेश के लिए विशेष प्रासंगिक बताया। कहा कि इससे कांग्रेस देश की तस्वीर बदलेगी।

शुक्रवार को प्रेस क्लब में पत्रकारों से अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा कि वर्क, वेल्थ और वेलफेयर अर्थात रोजगार आर्थिक समृद्धि और जनकल्याण इसके बुनियादी आधार तत्व हैं। जहां युवा न्याय के तहत शिक्षित युवाओं को इंटर्नशिप के जरिये वार्षिक एक लाख रुपये की उनकी पहली पक्की नौकरी सुनिश्चित की जाएगी, वहीं केंद्र सरकार के 30 लाख रिक्त पदों को अविलम्ब भरा जाएगा। युवाओं के स्वरोजगार को प्रेरित करते हुए 5000 करोड़ का स्टार्टअप फंड बनाया जाएगा तथा नौकरियों के लिए भरे जाने फार्म को निःशुल्क किया जाएगा। इसके साथ ही कक्षा 1-12 तक के छात्रों की निःशुल्क शिक्षा सुनिश्चित की जाएगी।

उन्होंने अग्निपथ योजना को युवाओं के भविष्य को आग में झोंकने वाला बताया। उन्होंने कहा कि अपने पूंजीपति मित्रों के साथ नरेंद्र मोदी खुद तो राजपथ पर चलना चाहते हैं और ऐसी योजनाओं के माध्यम से नौजवानों के भविष्य के लिए अंगारे बिछा रहे हैं। कांग्रेस के सत्ता में आते ही इसे खत्म कर स्थायी भर्ती सुनिश्चित की जाएगी। कांग्रेस के नारी न्याय पर उन्होंने कहा कि पार्टी महिला आरक्षण लागू करेगी और सरकारी नौकरियों में महिलाओं की 50 प्रतिशत हिस्सेदारी सुनिश्चित करेगी।

महानगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष प्रदीप मिश्र अंशुमन ने कहा कि श्रमिक न्याय के माध्यम से कांग्रेस देश के श्रमिकों की आर्थिक सुरक्षा सुनिश्चित करेगी। समाज के सभी वर्गो की राष्ट्र निर्माण में सहभागिता हो, इस उद्देश्य से कांग्रेस ने भागीदारी न्याय के तहत जाति जनगणना कराने आरक्षित वर्गों के सभी रिक्त पदों को एक वर्ष में भरने, संविदाकर्मियों को नियमित करने, शिक्षा, रोजगार, स्वस्थ आदि में अल्पसंख्यकों को बिना किसी भेदभाव के अवसर उपलब्ध कराने की गारंटी शामिल है।

इस दौरान उज्ज्वल रमण सिंह, शेखर बहुगुणा सहित अन्य लोग भी उपस्थित रहे। कांग्रेस से प्रत्याशी के बारे में पूछे जाने पर बताया गया कि पार्टी ने अभी फैसला नहीं लिया है, जो भी उम्मीदवार घोषित होंगे उन्हें जिताने का प्रयास किया जायेगा।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.