Breaking News

काशी के नागरिकों ने बनास काशी डेयरी संकुल में किया भ्रमण, ली सेल्फी

– अस्सी, शिवाला, भदैनी, रविन्द्रपुरी, लंका आदि क्षेत्रों के नागरिकों ने देखी कार्यप्रणाली

वाराणसी,। काशी के सांसद एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 23 फरवरी को करखियांव स्थित बनास काशी डेयरी संकुल का लोकार्पण किया था। इसके बाद संकुल का आकर्षण लोगों में दिखने लगा है। शुक्रवार को शहर के अस्सी, शिवाला, भदैनी, रविन्द्रपुरी, लंका आदि क्षेत्र के नागरिकों ने अमूल प्लांट में भाजपा नेताओं के साथ भ्रमण किया। अमूल प्लांट पर लगभग एक हजार की संख्या में पहुंचे नागरिकों का बनास काशी डेयरी संकुल की प्रबंध समिति ने अगवानी की। इसके बाद उन्हें प्लांट में भ्रमण कराया गया।

बिना हाथ लगाए उत्पादन व पैकेजिंग आधुनिक व कंप्यूटराइज्ड मशीनों से होता देख नागरिक अचरज में दिखे। प्रबंध समिति ने काशी वासियों को बताया कि दुग्ध की क्वालिटी के हिसाब से मूल्यांकन कर बाजार भाव से अधिक दामों पर दूध क्रय किया जाता है ताकि लोगों को उच्च गुणवत्ता का दूध उपलब्ध हो सके और किसानों की आय में बढ़ोतरी हो। लोगों ने गोपालन के साथ दूध कलेक्शन,दूध से निर्मित होने वाली विभिन्न वस्तुओं की आधुनिक तकनीक द्वारा पैकेजिंग को नजदीक से देखा। प्लांट के अवलोकन के दौरान लोग काफी उत्साहित दिखे और उन्होंने वहां सेल्फी भी ली।

अमूल प्लांट के अवलोकन के दौरान लोगों को वाराणसी के विकास कार्यों को प्लांट परिसर के हॉल में लगी एक बड़ी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से दिखाया गया। प्लांट भ्रमण के पश्चात सभी लोगों को सर्टिफिकेट भी दिया गया। प्लांट भ्रमण में महिलाओं ने भी बढ़चढ़कर भाग लिया। नागरिकों के प्लांट भ्रमण के दौरान भाजपा एमएलसी एवं वाराणसी लोकसभा के समन्वयक अश्वनी त्यागी मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.