Breaking News

खाकी ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया राजफाश

महोबा,। लोक सभा चुनाव को लेकर पुलिस के द्वारा छेड़े गए अभियान में अवैध असलहा फैक्ट्री का पर्दाफाश किया गया है। पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री संचालन कर रहे दो आरोपितों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में निर्मित और अर्द्धनिर्मित शस्त्र बरामद किए है। पुलिस की कार्रवाई से अवैध शस्त्र के गोरखधंधे में लिप्त लोगों में हड़कंप मच गया है।

पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन को शांतिपूर्ण, भयमुक्त माहौल में सकुशल सम्पन्न कराये जाने तथा अपराध की रोकथाम हेतु जीरो टालरेंस नीति के तहत अपराधियों के विरुद्ध की जा रही ताबडतोड़ कार्यवाही के क्रम में सत्यम, अपर पुलिस अधीक्षक एवं सदर क्षेत्राधिकारी दीपक दुबे के पर्यवेक्षण में गठित टीम को सोमवार को एक बड़ी सफलता मिली है।

सदर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा थाना कोतवाली नगर महोबा क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम बरात पहाड़ी में अवैध रुप से संचालित शस्त्र फैक्ट्री की सूचना पर दबिश दी गयी। पुलिस टीम को बरात पहाड़ी गांव में अभियुक्तगण गुलबदन राजपूत पुत्र रामसेवक और पप्पू कुशवाहा पुत्र परशु उम्र निवासी बरात पहाडी थाना कोतवाली नगर को पकड़ने में सफलता मिली है।दोनों अवैध शस्त्रों का निर्माण कर रहे थे।

अवैध शस्त्र बनाने के मामले में दोनों पूर्व में जा चुके हैं जेल

लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस को एक बडी सफलता हासिल हुई है। आरोपी जेल से छूटने के बाद दोबारा से तमंचा बनाने के अवैध कारोबार में फिर से जुट गये थे। दोनो अभियुक्त अवैध शस्त्र बनाने के लिये पूर्व में जेल जा चुके हैं। अभियुक्तगण गुलबदन राजपूत व पप्पू कुशवाहा के विरुद्ध पूर्व में भी अवैध शस्त्रों के निर्माण, अवैध शराब, चोरी आदि अपराधों में कई अभियोग पंजीकृत हैं, अभियुक्तों के विरुद्ध गैगेस्टर की कार्यवाही भी की गयी है अभियुक्तों द्वारा अपराध से अर्जित सम्पत्ति के सम्बन्ध में सूचना / साक्ष्य संकलन कर जब्तीकरण की कार्यवाही की जायेगी।

अभियुक्तों से बरामदगी

-05 अदद देशी तमंचा 315 बोर

– एक अदद तमंचा देशी 12 बोर

– 02 अदद अधबने तमंचे 12 बोर

– 02 अदद अधबने तमंचो का फ्रेंम

– 02 अदद कारतूस 315 बोर मिस

– एक अदद कारतूस 12 बोर जिन्दा

– एक बण्डल मे 01 अदद बन्दूक एकनाली अधबनी 12 बोर

– भारी मात्रा में अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण

पूछताछ का विवरण

गिरफ्तार अभियुक्तगण शातिर अपराधी हैं दोनों ने पूछताछ में बताया कि लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आने के कारण तमंचो की काफी मांग है जिस कारण हम लोग दिन व रात में सुनसान स्थान पर बनी झोपड़ी में चोरी छिपे अवैध शस्त्रो का निर्माण कर रहे थे, जिससे लोगो को हमारी आपराधिक गतिविधि का पता नहीं चलता था। शस्त्रों के निर्माण कर उनको चुनाव के दौरान अच्छे दामों में बेच कर मोटी रकम कमाने का इरादा था व क्षेत्र में भय व्याप्त करने के इरादे से अवैध शस्त्रों को बनाकर आर्थिक एवं भौतिक लाभ के लिए बनाकर बेचते है।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम

अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली टीम में सदर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र प्रताप सिंह , एसआई सत्यवेन्द्र सिंह भदौरिया , कांस्टेबल मुकेश सिंह ,प्रवीण कुमार यादव, भिषेक पटेरिया थाना कोतवाली नगर शामिल रहे हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.