Breaking News

गुटखा व्यापारी के यहां स्टेट जीएसटी का छापा

रायपुर / दुर्ग,।दुर्ग जिले के भिलाई में स्टेट जीएसटी की टीम ने शुक्रवार देर शाम बड़े गुटखा व्यापारी ऋषिकांत मिश्रा के यहां छापेमारी की है । जीएसटी के अधिकारी पहले मिश्रा के पावर हाउस शास्त्री मार्केट स्थित ऑफिस में पहुंचे। इसके बाद शारदा पारा में उसके गोडाउन में छापेमारी की।जीएसटी की टीम में कमिश्नर ,डिप्टी कमिश्नर और जिला प्रशासन के अधिकारी शामिल रहे।

छत्तीसगढ़ में राजनांदगांव और रायपुर में आयकर विभाग की रेड के बाद भिलाई के कैंप-2 जेपी नगर में शुक्रवार शाम को जीएसटी टीम ने एक गुटखा गोदाम में छपा मारा । गोदाम पहुंचे अधिकारियों को देखते ही गुटखा डीलर और मैनेजर गोदाम से भाग गया।गोदाम के मालिक ने भी फोन बंद कर दिया है ।यहां पर कई ट्रक माल भरा पड़ा था।दस्तावेजों में भी हेराफेरी की गई थी।आधिकारियों ने बताया है कि गोदाम में बिना जर्दायुक्त गुटखा कफी मत्र में पाया गया है।जीएसटी की टीम ने दूकान और गोदाम में मिले दस्तावेजों को जब्त कर लिया है।गोदाम को सील करने की तैयारी की जा रही है।

अधुकारिक सूत्रों के अनुसार गुटखा कारोबारी के सब डीलर ने कैम्प-2 क्षेत्र में गोदाम को किराए में लिया था।होली को लेकर यहां बड़ा स्टॉक रखा गया था। जीएसटी की टीम को इसकी शिकायत मिल गई थी। शिकायत मिलने के बाद टीम ने मौके पर दबिश दी। छापेमारी के दौरान जीएसटी के आधा दर्जन से अधिक अधिकारी मौके पर पहुंचे थे।जीएसटी विभाग को गुटखा डीलर के खिलाफ लगातार टैक्स से संबंधित हेरा फेरी की शिकायत मिल रही थी। शिकायत के बाद व्यापारी के घर और गोदाम में छापेमार कार्रवाई की गई है।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.