Breaking News

चीन की पुरुष फुटबॉल टीम के मुख्य कोच नियुक्त हुए ब्रैंको इवानकोविच

बीजिंग। चीनी फुटबॉल एसोसिएशन (सीएफए) ने शनिवार को क्रोएशियाई ब्रैंको इवानकोविच को पुरुष राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। इवानकोविच सर्बिया के अलेक्जेंडर जानकोविच की जगह लेंगे, जिन्होंने एशियाई कप के खराब नतीजों के बाद क्लब के साथ अपना रास्ता अलग कर लिया था।

सीएफए के एक बयान में कहा गया, “आगामी 2026 विश्व कप क्वालीफायर की तैयारी के लिए, सीएफए ने विशेषज्ञों के मूल्यांकन के बाद ब्रैंको इवानकोविच को चीन की पुरुष राष्ट्रीय टीम के नए मुख्य कोच के रूप में नियुक्त करने का फैसला किया है।”

इवानकोविच, जो अगले सप्ताह 70 वर्ष के हो जाएंगे, ने जर्मनी के हनोवर और क्रोएशिया के जीएनके डिनामो ज़गरेब के साथ-साथ ईरान और ओमान की राष्ट्रीय टीमों सहित कई यूरोपीय क्लबों को कोचिंग दी थी। अनुभवी कोच के नेतृत्व में शेडोंग ताइशान ने 2010 सीज़न में चीनी सुपर लीग ट्रॉफी भी जीती थी।

बता दें कि जानकोविच को पिछले साल फरवरी में चीन का कोच नियुक्त किया गया था, और फिर पिछले नवंबर में 2026 विश्व कप क्वालीफायर के शुरुआती मैच में चीनी टीम ने थाईलैंड को 2-1 से हराया था। लेकिन इसके बाद चीन इस साल जनवरी में एशियाई कप में दो गोल रहित मुकाबलों और 1-0 की हार के साथ ग्रुप चरण से बाहर हो गया था।

सीएफए ने कहा, “एशियाई कप में नॉकआउट चरण में प्रवेश करने में चीनी टीम की विफलता के कारण, सीएफए और जानकोविच के बीच अनुबंध स्वचालित रूप से समाप्त हो गया। सीएफए कोच जानकोविच और उनकी कोचिंग टीम की कड़ी मेहनत के लिए आभारी है, और उन्हें शुभकामनाएं देता है।”

इवानकोविच मार्च में पदार्पण करने के लिए तैयार हैं, जब चीन लगातार विश्व कप क्वालीफायर में सिंगापुर के खिलाफ खेलेगा।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.