Breaking News

पीलीभीत मे एसपी अविनाश पाण्डेय के संरक्षण मे दरोगा और सिपाही कर रहे वसूली, ऑडिओ वायरल


( ब्रह्मा नन्द पाण्डेय )


पीलीभीत। पुलिस अधीक्षक अविनाश पाण्डेय के संरक्षण मे उनके अधीनस्थो के द्वारा अबैध खनन के बदले मे जमकर कर वसूली किये जाने की खबर है। इसका खुलासा कोई और नही उनके सिपाही रूपचंद और अबैध खनन करने वाले के बींच मोबाइल पर हुई वार्ता डील की वायरल ऑडिओ ने कर दिया है। हालाकि “खरी दुनिया” वायरल ऑडिओ की पुष्टि नही करता है।

पीलीभीत मे एसपी अविनाश पाण्डेय के संरक्षण मे दरोगा और सिपाही कर रहे वसूली, वायरल् ऑडियो

पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस अधीक्षक अविनाश पाण्डेय की पीलीभीत मे तैनाती के बाद से वहा इलाकाई बदमाशों की अपराधिक गतिविधिया तेज हो गई है। कही अबैध खनन करने वालो को वहा की पुलिस लिफाफे ले उन्हे संरक्षण देने का काम कर रही है तो कही बदमाशों को महकमा संरक्षण देने में जुटा है। एसपी द्वारा कुछ इंस्पेक्टर्स को अपना करीबी बनाकर फिलहाल इलाकाई बदमाशों की टोली बनाने की योजना मे है, जिनके सहारे निर्दोषों के खिलाफ वैसे ही कार्यवाही की जाएगी जैसे एसपी ने अपने पूर्व के तैनाती जनपद मऊ मे किया था। मऊ मे एसपी ने बदमाशों, भ्रष्टाचारियों, जालसाजो को संरक्षण दे उनके इशारे पर बड़े बड़े लिफाफे इकट्ठा किये। लिफाफा इकट्ठा करने मे ही एसपी ने पदीय अधिकारों की आड़ मे मनमानी करने मे देस के सर्वोच्च न्यायालय तक के आदेश की अवहेलना कर बैठे।

पीलीभीत मे भी कोई अख़बार वाला या फिर टीवी चैनल वाला पत्रकार एसपी की करतूतों को प्रकाशित नही करे इसको लक्ष्य बनाकर वाहा पर भी पत्रकारों को धमकाना शुरु कर दिया है। कोई पत्रकार “सच” न उजागर करे इसके लिए एसपी अविनाश पाण्डेय ने संबंधित कई पत्रकारो को भी सच खबर दिखाने पर अबैध मुकदमो मे फसाने की वैसी ही धमकी दे रखी है जैसे बतौर एसपी अविनाश पाण्डेय ने अपने पूर्व के तैनाती कार्यकाल जनपद मऊ मे सच खबरों को उद्घाटित करने पर “खरी दुनिया” की खबरों से प्रभावित रहे लोगो को मोहरा बनाकर उसके खिलाफ विद्वेषपूर्ण अभियोजन की कार्यवाही की है।

मऊ मे एसपी अविनाश पाण्डेय ने अस्पताल से लिफाफा ले, अपने अधीनस्थ के माध्यम से “खरी दुनिया” को धमकाते हुए खबरों के प्रकाशन पर विराम को दी थी धमकी, खबरों का प्रकाशन नही रुकने पर एसपी ने कुट रचित साक्ष्यों को लगा कर खरी दुनोया की विद्वेषपूर्ण अभियोजन मे पदीय अधिकारों का किया है दुरूपयोग्।


बताते चले की बतौर एसपी अभिनाश पाण्डेय इतने ईमानदार है कि इन्होने 🌑 मऊ मे यहा के अबैध निजी हॉस्पिटलो के स्वामियों से मिलकर मोटे लिफाफे पकड़े तो अबैध हॉस्पिटलो को खुला संरक्षण देते हुए उनके कृत्यो को जनहित मे प्रकाशित करने वाले अख़बार नवीसो पर विद्वेषपूर्ण अभियोजन मे पदीय अधिकारों का दुरूपयोग करते हुए चाबुक चलाये ।

सूत्रों पर यकीन करे तो एसपी के संरक्षण मे पीलीभीत मे कोई नया नही हो रहा है, इनके तैनाती के पूर्व के जिले मऊ मे भी बतौर एसपी द्वारा बदमाशों को संरक्षण दिये जाने के कई उदाहरण है। जनपद मऊ मे भी एसपी ने तथ्यगोपन कर सरकारी नौकरी हथियाये लोगो को, तो जिले मे अबैध हॉस्पिटल संचालित कर रहे अस्पताल मालिको को खुला संरक्षण तो दिया ही जा रहा था इनसे अपराधिक कृत्यो के धनी बदमाश भी अछूते नही थे।

बतौर एसपी अविनाश पाण्डेय ने अपने पूर्व के तैनाती जनपद मऊ मे खरी दुनिया को उसके मोबाइल नंबर पर अपने अधीनस्थ से फोन करवा कर पहले खबर से “ला इन ऑर्डर” को प्रभावित होने को लेकर अप्रत्यक्ष धमकी दी फिर जब खबरें छपनी नही बंद हुई तो एसपी ने कुट रचित दस्तावेज गढ़कर खरी दुनिया के खिलाफ विद्वेष पूर्ण कार्यवाही के लिए पदीय अधिकारो का दुरूपयोग करते हुए कार्यवाही की।

पदीय अधिकारों के दुरूपयोग मे सर्वोच्च न्यायालय के एक आदेश की अवहेलना मे बतौर एसपी अविनाश पाण्डेय सहित दो लोगो के कृत्यो को मा उच्च न्यायालय ने संज्ञान ले लिया है। मामले मे मुख्य शासकीय अधिवक्ता को आदेशित किया है।

अबैध शस्त्र और मादक पदार्थो के साथ कुट रचित दस्तावेज गढ़ निर्दोषों को फंसाने मे पदीय अधिकारों का दुरूपयोग, एसपी अविनाश पाण्डेय के लिए कोई नई बात नही है। बदमाशों के संरक्षण मे एसपी ऐसे लोगो को फांसने मे लेट नही करते जो बदमाशों, भ्रष्टाचारियों के कृत्यो को जनहित मे उजागर करते है। ये अधिवक्ता, पत्रकार और समाजसेवी को अक्सर अपने निशाने पर रखते है।

“खरी दुनिया” ऐसे ही नही इनके इन कृत्यो को जनहित मे लोगो तक पहुचा रही है, एसपी अविनाश पाण्डेय के कृत्यो के खरी दुनिया के पास साक्ष्य है, जिनमे एक मामले मे एसपी द्वारा लगवाए गये आरोपों को उच्च न्यायालय भी आरोपों को न बनने का मुहर लगा चुका है। इनके कार्यकाल मे अधिकांश लोगो को अबैध शस्त्र, आदि रखने के आरोप मे गिरफ्तारिया की गई है, जिनमे न तो एसपी ने अबैध शस्त्र के स्रोतो तक पहुचे है न ही उनके सिपाही।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.