Breaking News

पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल कराने के आरोप में एक शिक्षक समेत तीन चढ़े एसटीएफ के हत्थे

बलिया। यूपी एसटीएफ ने जिले की पुलिस के साथ मिलकर पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले एक सरकारी शिक्षक सहित तीन अभियुक्तों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार शिक्षक मऊ जिले के घोसी में एक प्राथमिक विद्यालय पर तैनात है।

उभांव थाने के इंस्पेक्टर डीके श्रीवास्तव ने बताया कि एसटीएफ के साथ मिलकर रविवार को तीन लोगों को बेल्थरा रोड बस स्टैंड के सामने स्थित टाउन पैलेस होटल के कमरे से पकड़ा गया है जो पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल कराने की फिराक में थे। गिरफ्तार हुए तीनों में से एक स्वतंत्र यादव पुत्र विजय शंकर यादव निवासी बेडवारा थाना रामपुर मऊ के घोसी में बतौर शिक्षक प्राथमिक विद्यालय पर तैनात है। उसके साथ उपेंद्र यादव पुत्र स्व. सुरेश यादव जीयूतपुरा फरसाटांड़ थाना उभाव व मारकण्डेय यादव पुत्र श्रीकांत यादव निवासी चक महमूद थाना उभाव को भी गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने जानकारी दी कि तीनों ने पुलिस परीक्षा में अपने परिवार और रिश्तेदारों के साथ-साथ क्षेत्र के परिचितों से परीक्षा पास कराने के लिए सात-सात लाख रुपये का सौदा किया था।

उन्होंने बताया कि 17 फरवरी की परीक्षा का पेपर आउट नहीं कर पाने पर इन लोगों ने फर्जी पेपर बनाकर परीक्षार्थियों को व्हाट्सएप के माध्यम से दिया था। लेकिन वह पेपर सही नहीं होने के कारण कैंडिडेट द्वारा पैसा नहीं दिया गया। जिसके बाद तीनों ने रविवार को दोबारा पैसा कैसे लिया जाए उसकी योजना बनाने के लिए इस होटल में एकत्रित हुए थे। तभी पकड़ लिया गया।

उन्होंने बताया कि ये सब जिन लोगों के साथ काम में लगे थे उनमें से कुछ मऊ और बलिया में पकड़ लिए गए। पेपर जिनके माध्यम से मिलना था उनमें मुख्य रूप से बलदाऊ सोनी निवासी मालदह थाना सिकंदरपुर अंगद साहनी निवासी तेनगुनिया थाना उभाव तथा ब्लूटूथ डिवाइस का काम करने वाले सरगना गिरिजाशंकर पुत्र रामनाथ निवासी बेल्थरा रोड तथा बिहार का मुख्य सरगना नारायण है, जो सुपौल बिहार का रहने वाला है। इन्हीं लोगों के माध्यम से गिरफ्तार तीनों लोगों को पेपर मिलना था। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से एक बलेनो कार, एक मोटरसाइकिल, चार मोबाइल फोन, पांच प्रवेश पत्र की छायाप्रति, तीन एटीएम कार्ड, एक आधार कार्ड, बीस हजार रुपये नगद व दो प्रश्नपत्र की छायाप्रति बरामद किया गया है।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.