प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी दौरे में 21 परियोजनाओं को लोकार्पित करेंगे, रविदास मंदिर भी जाएंगे

-कमिश्नर कौशलराज शर्मा ने लोकार्पित होने वाले परियोजनाओं को लेकर बैठक की

बोले- परियोजनाओं में कोई कमी न रहने पाये

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी दौरे की तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही हैं। वाराणसी दौरे में प्रधानमंत्री 21 परियोजनाओं को लोकार्पित करने के साथ 12 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। सोमवार को मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में वाराणसी में गतिमान विभिन्न परियोजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक हुई। प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे के दौरान लोकार्पित होने वाली विभिन्न विभागों के परियोजनाओं की वर्तमान प्रगति की कमिश्नर ने जानकारी ली।

कमिश्नर ने सभी संबंधित विभागों से परियोजनाओं के बारे में एक पेज लिखित, उसकी अच्छी क्वालिटी की एचडी फोटो, वीडियो तथा सभी लिखित कार्यों को मंगल फॉन्ट में उल्लिखित करने को कहा। एनएचएआई ने वाराणसी-औरंगाबाद छह लेन चौड़ीकरण के कार्य के बारे में बताया। अफसरों ने बताया कि लगभग कार्य पूरे हो चुके हैं तथा बचे हुए कार्यों को 15 फरवरी तक पूरा करा लिया जायेगा। मंडलायुक्त ने करखियांव स्थित बनास काशी संकुल डेयरी, सिगरा स्टेडियम पुनरुद्धार के कार्य, रमना में बन के तैयार वेस्ट टू चारकोल प्लांट, पंचकोशी परिक्रमा मार्ग तथा संत रविदास मंदिर के पुनरुद्धार कार्य के तैयारियों का जानकारी लेते हुए सभी को जल्द से जल्द कार्यों को अंतिम रूप देने को कहा।

मंडलायुक्त ने शिलान्यास होने वाली विभिन्न परियोजनाओं की तैयारियों का जायजा भी लिया। जिसमें बड़ा लालपुर में निफ्ट का कैम्पस, बीएचयू में बनने वाली नेशनल सेंटर फॉर एजिंग, भारतमाला परियोजना के तहत बनने वाले वाराणसी-रांची-कोलकाता एक्सप्रेस-वे, लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर मल्टी कार-पार्किंग, भेल द्वारा करखियांव में एडवांस्ड रिसर्च एंड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट, मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास, संत गुरु रविदास म्यूजियम व पार्क समेत विभिन्न परियोजनाएं शामिल हैं।

जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने विभिन्न विभागों से लोकार्पित होने वाली परियोजनाओं की बिन्दुवार जानकारी लेते हुए कहा कि लोकार्पण को तैयार विभिन्न परियोजनाओं में किसी भी स्तर पर कमी नहीं रहने पाये इसका सभी संबंधित विभाग ध्यान देंगे।

बैठक में नगर आयुक्त अक्षत वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल, सीएमओ समेत एनएचएआई, लोकनिर्माण, पर्यटन, जलनिगम के अफसर मौजूद रहे।

Share and Enjoy !

Shares