Breaking News

बरेली में पांच अवैध कॉलोनियां ध्वस्त

बरेली,। बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) की टीम ने मंगलवार को बिथरी चैनपुर एवं लाल फाटक रोड पर बसी पांच अवैध काॅलोनियों को ध्वस्त कर दिया।

बरेली विकास प्राधिकरण की टीम ने रामगंगा नगर आवासीय योजना के सेक्टर-चार के पीछे प्रेम लोधी ने पांच हजार वर्गमीटर क्षेत्रफल में बीडीए की बिना स्वीकृति के सड़क, नाली एवं भूखण्डों का अवैध निर्माण करा लिया। वहीं, लाल फाटक रोड पर 15 हज़ार वर्ग मीटर क्षेत्रफल में वीरू शर्मा ने सड़क, नाली एवं भूखण्डों का अवैध निर्माण कार्य कराया था।

इसी क्षेत्र में रहने वाले सुलेमान ने पांच हजार वर्गमीटर क्षेत्रफल में अवैध रूप से सड़क एवं नाली निर्माण कराया था। इसके अलावा लाल फाटक रोड पर गजेन्द्र पटेल ने चार हजार वर्गमीटर क्षेत्रफल में बीडीए की बिना स्वीकृति के सीसी रोड, नाली, साईट ऑफिस का अवैध रूप से निर्माण कराया जा रहा था। इसके बाद बरेली विकास प्राधिकरण ने अवैध कॉलोनी के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गईं।

बीडीए वीसी मनिकानंद ए ने बताया कि नगर योजना एवं विकास अधिनियम-1973 की सुंसगत धाराओं के अन्तर्गत बिथरी चैनपुर एवं लाल फाटक रोड पर अवैध कॉलोनी का निर्माण कर रहे थे। इनके खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। लोगों से अपील की है कि प्लॉट खरीदते समय कॉलोनाइजर से दस्तावेज जरूर ले लें। मानचित्र पास है या नहीं, मानचित्र पास नहीं है तो ऐसी जगह प्लॉट न खरीदें।

धवस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान प्राधिकरण के सहायक अभियन्ता हरीश चौधरी, अवर अभियन्तागण सुनील गुप्ता आदि एवं प्रवर्तन टीम मौजूद रही।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.