Breaking News

भारत के विरुद्ध अमेरिका में बढ़ रही आतंकी गतिविधियां पर भारतीय मूल के लाेगाें ने जताई नाराजगी

-भारतवंशियों ने एफबीआई व न्याय विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में उठाया मामला

वाशिंगटन,। अमेरिका में भारत के खिलाफ बढ़ रही आतंकी गतिविधियों को लेकर भारत मूल के लोगों ने चिंता जताई है। सिलिकान वैली में प्रभावशाली भारतवंशियों ने एफबीआइ, न्याय विभाग और पुलिस के साथ विशेष बैठक में रोष जताया है।कैलिफोर्निया में हिंदुओं के खिलाफ घृणा अपराध के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। भारवंशियों ने अमेरिकी अधिकारियों से इस असमानता व भेदभावपूर्ण व्यवहार को लेकर कोई कार्रवाई नहीं करने पर नाराजगी जताई है।

भारतवंशियों ने अमेरिकी अधिकारियों से कहा कि यह बहुत ही निराशाजनक है कि कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने इस ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया। सामुदायिक नेता अजय जैन भुतोरिया ने बैठक में कहा कि अमेरिका में हिंदू, जैन व उनके धार्मिक स्थलों के विरुद्ध घृणा अपराध में वृद्धि एक चुनौतीपूर्ण समस्या है। हाल के दिनों में खालिस्तान समर्थकों ने कई मंदिरों में तोड़फोड़ के साथ भारतीय वाणिज्य दूतावास पर भी हमला किया है। लेकिन कोई सख्त कार्रवाई नहीं हुई।

इस सप्ताह हुई इस बैठक में लगभग दो दर्जन से अधिक प्रभावशाली भारतीय-अमेरिकियों ने हिस्सा लिया। इसमें न्याय विभाग के सामुदायिक संबंध सेवा के विंसेंट प्लेयर और हरप्रीत सिंह मोखा, एफबीआइ (फेडरल ब्यूरो आफ इंवेस्टिगेशन) अधिकारी और स्थानीय पुलिस ने भाग लिया।

पेंटागन के वरिष्ठ अधिकारी सिद्धार्थ अय्यर ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच रक्षा संबंधों में अविश्वसनीय मजबूती आई है। दक्षिण एशिया के लिए रक्षा नीति के सेक्रेटरी सिद्धार्थ अय्यर ने एक गोलमेज सम्मेलन के दौरान यह टिप्पणी की। इस गोलमेज सम्मेलन का आयोजन गैर-लाभकारी संगठन द यूएस-इंडिया स्ट्रेटजिक एंड पार्टनरशिप फोरम एंड कट्स इंटरनेशन द्वारा किया गया था। अय्यर ने कहा कि हाल के दो वर्षों में दोनों देशों के बीच रक्षा साझेदारी तेजी से बढ़ी है।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.