भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए : जिलाधिकारी

हरदोई। जनपद में शनिवार को तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुई। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सरकारी एवं गरीबों की जमीन पर आयी अवैध शिकायतों पर सख्त नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि गांवों में सरकारी एवं गरीबों के पट्टे आदि की भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करते हुए जेल भेजें।

जिलाधिकारी ने कानूनगों और लेखपालों को निर्देश दिये कि अपने क्षेत्र में अवैध भूमि कब्जों एवं अन्य शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता पर करें। सरकारी भूमि पर अगर भूमाफियों द्वारा फसल लगायी गयी है तो उसे ट्रैक्टर से जुतवा कर खाली कराया जाय। जनपद में किसी सरकारी एवं गरीब की जमीन व मकान पर कब्जा नहीं होने दिया जायेगा और ऐसा करने वालों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाई की जायेगी।

जिलाधिकारी ने लेखपालों को निर्देश देते हुए कहा कि आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन को ध्यान में रखते हुए अपने हल्के के सभी मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर लें और अगर किसी बूथ पर पेयजल, बिजली, रैम्प आदि की व्यवस्था में कमी दिखें तो तत्काल सेक्टर मजिस्ट्रेट को अवगत करायें।

जिलाधिकारी ने जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस के अलावा आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त सभी शिकायतों का निस्तारण मानक के अनुरूप गुणवत्ता परक करें। पुलिस अधीक्षक केशव गोस्वामी ने थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि जनपद में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए भूमाफियों के साथ-साथ क्षेत्र के दबंग, आसामाजिक, अपराधी तत्वों की गतिविधियों के सम्बन्ध में प्रत्येक दिन गांव के चौकीदार और बीट सिपाहियों के माध्यम से जानकारी लेते रहें। समय-समय पर ऐसी अपराधियों की थाने पर हाजिरी भी लें।

Share and Enjoy !

Shares