मऊ के बंदना नर्सिंग होम के डा के सी राय पर अधिवक्ता का शल्य क्रिया मे उपेक्षा का आरोप


— बीते २०२३के सितम्बर माह मे डा के सी राय ने उच्च न्यायालय के अधिवक्ता सुधीर कुमार सिंह का किया था ऑपरेशन, ५ माह बाद भी तकलीफ नही हुई दूर


— पांच माह बाद भी नही जुटी हड्डी, से तकलीफ झेल रहे सुधीर ने प्रयागराज मे दुबारा कराया उसी हाथ का ऑपरेशन,जिसका डा के सी राय कर चुके थे ऑपरेशन

प्रयागराज / मऊ(खरी दुनिया) । जिला मुख्यालय की नाक के नीचे संचालित “बंदना नर्सिंग होम” के चिकित्सक डा के सी राय के “चिकित्सकीय उपेक्षा” के शिकार हुए उच्च न्यायालय के अधिवक्ता सुधीर कुमार सिंह को श्री राय द्वारा की गई उपेक्षित “शल्य क्रिया” का खामियाजा, दूसरी बार प्रयागराज के चिकित्सक से दुबारा ऑपरेशन कराकर भोगना पड़ा।


सुधीर कुमार सिंह ने खरी दुनिया से अपना दुःख साझा करते हुए बताया कि बीते १८ सितम्बर २०२३ को एक सड़क हादसे मे उनके दाहिने हाथ की हड्डी टूट गई थी। प्रभावित हांथ का डा के सी राय द्वारा एक्सरे कराने के बाद हाथ की हड्डी को उनको टूटने की जानकाती देकर ऑपरेशन इलाज बताकर्, हाथ का ऑपरेशन कर उसमे स्टील का राड डाला गया था। डा ने कहा था दो माह बाद हाथ सही हो जायेगा, लेकिन जब कई माह बीत गया तो उनके द्वारा हाथ का दुबारा एक्सरे कराकर प्रयागराज के एक हड्डी रोग बिशेषज्ञ को दिखाया गया।

इस दौरान प्रयागराज के चिकित्सक ने सुधीर कुमार सिंह को उनके हाथ की हड्डी को नही जुटने की जानकारी देते हुए हाथ मे लगाए गये स्टील के राड के तरीके को कारण बताया गया। चिकित्सक के इस कथन से सुधीर कुमार सिंह काफी परेशान हुए और प्रयागराज के ही चिकित्सक से इलाज का आग्रह किया । सुधीर के अनुसार डा के सी राय द्वारा हाथ का गलत ऑपरेशन होने के कारण हड्डी का जुड़ाव नही हुआ।

मजबूरी मे सुधीर कुमार सिंह ने प्रयागराज मे रविवार को अपने उस हाथ का ऑपरेशन कराया जिसका पहले डा के सी राय कर चुके थे। के सी राय द्वारा बताये गये समय सीमा के बाद जब सुधीर को उनके हाथ मे दर्द बना रहा तो उन्होंने प्रयागराज के एक निजी “नर्सिंग होम” मे खुद को दिखलाया तो पता चला कि श्री राय द्वारा ऑपरेशन दौरान उपेक्षित शल्या क्रिया के कारण हाथ की हड्डी जुड़ी नही है। अधिवक्ता को दुबारा चिकित्स्कीय सलाह मे ऑपरेशन कराने का निर्णय लेना पड़ा।

बताते चले कि बीते पांच महीने से लगातार पीड़ा झेल रहे अधिवक्ता सुधीर कुमार सिंह ने रविवार को प्रयागराज के एक निजी नर्सिंग होम मे डा के सी राय के द्वारा ऑपरेटेड हाथ को दिखा कर दुबारा मजबूरी मे वहा के चिकित्स्कीय सलाह मे दूसरी बार ऑपरेशन करवाया है। सुधीर सिंह , डा के सी राय के इलाज से काफी दुखी और परेशान दिखे उन्होंने बंदना नर्सिंह होम के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की बात कही।

Share and Enjoy !

Shares