Breaking News

मुख्यमंत्री धामी ने नई दिल्ली में केन्द्रीय मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय से की मुलाकात

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड हरिद्वार के स्वामित्व की अनुप्रयुक्त 492 एकड़ भूमि का स्वामित्व उत्तराखंड सरकार को हस्तांतरित करने का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री धामी ने औद्योगिक विकास के लिए केन्द्र से मिल रहे सहयोग पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तराखंड राज्य इज ऑफ डूइंग बिजनेस, निवेश प्रोत्साहन तथा स्टार्टअप क्षेत्र में निरंतर विकास कर रहा है। केन्द्र सरकार की ओर से निर्गत की जाने वाली रैंकिंग में लगातार उत्तम श्रेणी प्राप्त कर रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में स्थापित भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड हरिद्वार के स्वामित्व की 457 एकड़ भूमि, जो कि एकीकृत औद्योगिक आस्थान, हरिद्वार के साथ लगती हुई स्थित है, लगभग 60 वर्षों से अप्रयुक्त होने के कारण रिक्त है। साथ ही भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिनिटेड के स्वामित्व की एक अतिरिक्त 35 एकड़ भूमि रिक्त एवं अप्रयुक्त उपलब्ध है, जोकि हरिद्वार रेलवे लाइन के किनारे स्थित है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड राज्य में निवेश को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उक्त 457 एकड़ भूमि औद्योगिक विस्तार हेतु व 35 एकड़ भूमि मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क (एमएम एलपी) स्थापित के लिए राज्य सरकार को हस्तांतरित की जा सकती है। इससे राज्य में होने वाले निवेश को एक नया आयाम प्राप्त होने के साथ ही युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकेंगे।

केन्द्रीय मंत्री ने उत्तराखंड के रूड़की व पंतनगर में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के निर्माण के लिए सैद्धांतिक सहमति प्रदान की।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.