Breaking News

मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ मंत्रियों, शीर्ष अधिकारियों और डीसी के साथ बैठक की

गुवाहाटी। मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने शुक्रवार को दिसपुर के लोक सेवा भवन में एक बैठक की अध्यक्षता की जिसमें राज्य के कई कैबिनेट मंत्रियों, विभिन्न विभागों के वरिष्ठतम अधिकारियों और सभी जिला आयुक्तों (डीसी) ने भाग लिया। इनमें 6वीं अनुसूची क्षेत्र के जिले भी वीडियो कांफ्रेंसिंग मोड के माध्यम से शामिल हुए। बैठक में बताया गया कि मिशन बसुंधरा 2.0 के पात्र लाभार्थियों को 23 से 29 फरवरी के बीच पट्टा प्रमाण पत्र के आगामी औपचारिक वितरण की तैयारी और 1 से 10 मार्च के बीच राज्य भर में विकास यात्रा का शुभारंभ किया जाएगा। मुख्यमंत्री के आत्मनिर्भर असम अभियान और मुख्यमंत्री महिला उद्यमिता अभियान के कार्यान्वयन के संबंध में अपडेट पर भी चर्चा हुई। उपरोक्त दो कार्यक्रमों के लिए मुख्यमंत्री का राज्य भर के कई जिलों का दौरा करने का कार्यक्रम है। विकास यात्रा के लिए, असम सरकार ने कुल 25,311 करोड़ रुपये की परियोजनाएं तैयार की हैं। उन परियोजनाओं का या तो उद्घाटन होगा या शिलान्यास होगा।

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने विश्वास जताया कि दो निर्धारित कार्यक्रमों से आम जनता को राज्य की विकास प्रक्रिया में शामिल होने का अवसर मिलेगा। उन्होंने यह देखने की आवश्यकता पर बल दिया कि आम जनता को यह महसूस कराया जाए कि वे राज्य की विकास गाथा का हिस्सा हैं।

मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि मिशन बसुंधरा 2.0 के लाभार्थी अपने संबंधित विधान सभा क्षेत्रों में औपचारिक पट्टा वितरण के दिन ही अपने संबंधित पट्टा प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकें। उन्होंने कहा कि विकासयात्रा के लिए तैयार की गई परियोजनाओं में राज्य के सार्वजनिक बुनियादी ढांचे के परिदृश्य को मौलिक रूप से बदलने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि जिला आयुक्तों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके संबंधित जिलों में विकासयात्राएं सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुसार आयोजित की जाएं। उन्होंने जिला आयुक्तों को विकास यात्राओं के खर्च को पूरा करने के लिए राज्य सरकार से वित्तीय मदद का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री आत्मनिर्भर असम अभियान और मुख्यमंत्री महिला उद्यमिता अभियान का भी जायजा लिया और जमीनी स्तर पर उनके कार्यान्वयन के कदमों के बारे में जानकारी ली।

इस मौके पर असम कैबिनेट के मंत्री रनजीत कुमार दास, डॉ. रनोज पेगु, चंद्रमोहन पटवारी, अजंता नेओग, जयंत मल्लाबारुवा, केशब महंत, जोगेन महन, यूजी ब्रह्म, संजय किशन और नंदिता गार्लोसा के साथ मुख्य सचिव पबन कुमार बोरठाकुर भी उपस्थित थे।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.