मेरठ में दो महिलाओं की मौत, पतियों पर हत्या के आरोप

मेरठ,। मेरठ जनपद में दो अलग-अलग घटनाओं में दो महिलाओं की मौत हो गई। एक महिला के मायके वालों ने उसके पति पर जहर खिलाकर हत्या का आरोप लगाया तो दूसरे मामले में महिला की हत्या करने के बाद पति फरार हो गया। पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है।

मवाना नगर के मोहल्ला मुन्नालाल में गुरुवार की देर रात विवाहिता की जहर खाने से मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंचे मायके वाले पहुंच गए। उन्होंने महिला के पति पर उसकी जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया। परिजनों ने पति समेत कई लोगों के खिलाफ हत्या करने का आरोप लगाकर तहरीर दी। हीरालाल मोहल्ला निवासी रियाजुद्दीन ने बताया कि उनकी बेटी कौशर का निकाह लगभग 12 वर्ष पहले मोहल्ला मुन्नालाल निवासी नदीम पुत्र मकसूद के साथ हुआ था। उनके दो बेटे व एक पुत्री है, लेकिन इस दौरान पति की मृत्यु हो गई थी। लगभग चार माह पहले 15 सितंबर को कौैशर का निकाह पति के भाई मुस्तकीम के साथ कर दिया। तभी से दो लाख रुपए की मांग को लेकर उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। गुरुवार रात को उन्हें सूचना मिली कि पुत्री कौशर को उल्टियां होने लगी हैं तथा उसे अस्पताल में भर्ती कराया है। उपचार के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मवाना थाना प्रभारी सुभाष सिंह के अनुसार, शुक्रवार को शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर एल ब्लॉक में शुक्रवार को पत्नी की हत्या करने के बाद पति फरार हो गया। महिला डिंपल अरोड़ा की गला दबाकर हत्या की गई और उसके शव पर धारदार हथियार के निशान मिले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फोरेंसिक टीम भी मौके पर साक्ष्य जुटाए। इंस्पेक्टर नौचंदी महेश राठौर के अनुसार, मृतक महिला का पति कमल अरोड़ा हत्या करने के बाद से फरार है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

Share and Enjoy !

Shares