लखनऊ में जमीन की पैमाईश को लेकर बेटे संग दंपति की गोली मारकर हत्या

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को जमीन के पैमाइश के विवाद में चचेरे भाई ने भाई, उसकी पत्नी और बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी है। हत्या के बाद से आरोपित फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें नाकाबंदी करके दबिश दे रही है।

मोहम्मदनगर के रहमतनगर में रहने वाले मुनीर (45) का गांव से एक किलोमीटर दूर मीठे नगर में तीन बीघे की जमीन को लेकर दुबग्गा निवासी आरोपी लल्लन खां (75) का विवाद चल रहा था। परिवार की पीड़ित फरीद खां ने बताया कि लल्लन ने इस जमीन पर अपना कब्जा जमाया हुआ था। इस जमीन की पैमाइश के लिए मुनीर की ओर से मलिहाबाद तहसील में वाद दायर हुआ था। शुक्रवार को जमीन की पैमाइश के लिए लेखपाल आने वाले थे। यह बात लल्लन को नागवार गुजरी और शु्क्रवार को वह अपने बेटे फराज के साथ घर आ धमके। दोनों में बातचीत के दौरान गाली-गलौज शुरू हो गयी और विवाद होने लगा। शोर शराबा सुनकर मुनीर की पत्नी फरहीन और बेटा हंजला आया और बीच-बचाव शुरू कर दिया। इस दौरान लल्लन ने लोडेड राइफल से ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए मुनीर, उसकी पत्नी और बेटे को मौत के घाट उतार दिया। वारदात के बाद हत्यारोपित पिता-पुत्र भाग गये।

यह पूरी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सूचना पाकर मौके पर पुलिस के अधिकारी पहुंच गये। डीसीपी पश्चिम राहुल राज भी पहुंच गए। गोली लगने से गंभीर रूप से घायल फरीद को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर भर्ती कराया गया है। घटना के बाद फरार आरोपितों की तलाश में पुलिस की टीमें जुटी हुई है।

Share and Enjoy !

Shares