लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने में जुटे रालोद और सपा

– 12 फरवरी को मेरठ से छपरौली जाएंगे रालोद कार्यकर्ता

– पिछड़ा-दलित और अल्पसंख्यकों को साधेगी सपा

मेरठ। समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) उत्तर प्रदेश में मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। इसके लिए दोनों ही दलों ने अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है। शनिवार को दोनों दलों के नेताओं की मासिक बैठकों में कई निर्णय लिए गए।

राष्ट्रीय लोकदल की मासिक बैठक शनिवार को मॉल रोड स्थित जिला कार्यालय पर हुई। इस बैठक में बूथ, सेक्टर कमेटी के साथ ही एक माह की गतिविधियों की समीक्षा हुई। इसके साथ ही 12 फरवरी को छपरौली में पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह की प्रतिमा अनावरण पर होने वाली जनसभा की तैयारियों पर मंथन किया गया। बैठक में रालोद के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. राजकुमार सांगवान ने कहा कि रालोद के पूर्व अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह की छपरौली में प्रतिमा स्थापित हो रही है। जिसका अनावरण 12 फरवरी को होगा। इस अवसर पर पूरे देश से राजनीतिक, सामाजिक और किसान संगठनों के लोग आ रहे हैं। मेरठ से भी बड़ी संख्या में रालोद कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।

जिलाध्यक्ष मतलूब गौड़ ने रालोद की बूथ और सेक्टर कमेटियों की समीक्षा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों को लेकर सभी कार्यकर्ता कमर कस ले और प्रत्येक बूथ पर कमेटी को मजबूत करे। जिस तरह अपने प्रत्याशी को चुनाव लड़ाना है, उसी शिद्दत से गठबंधन के प्रत्याशी को भी चुनाव लड़ाना है। बैठक में युवा रालोद जिलाध्यक्ष प्रशांत कुमार, छात्र रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. राजीव बालियान, संजय पनवाडी, नरेंद्र खजूरी, सतीश त्यागी, रणवीर दहिया, जिला पंचायत सदस्य प्रताप लोइया, जिला पंचायत सदस्य अजीत चौधरी, रतन सिंह, भूरा चिंदौडी, विकास, दीपक तोमर आदि उपस्थित रहे।

समाजवादी पार्टी की मासिक बैठक जेल रोड स्थित जिला कार्यालय पर हुई। जिसमें संगठनात्मक कार्यक्रमों की समीक्षा के साथ ही पीडीए (पिछडा, दलित और अल्पसंख्यक) पर पकड़ मजबूत करने पर चर्चा हुई। जिलाध्यक्ष विपिन चौधरी ने कहा कि पार्टी नेतृत्व के निर्देश पर पिछडा, दलित और अल्पसंख्यकों पर पकड़ मजबूत बनानी है। इसके लिए हर घर, हर गांव में जाकर कार्यकर्ताओं को व्यक्तिगत संपर्क किया जाएगा। ब्लॉक स्तर से लेकर विधानसभा स्तर तक सम्मेलन भी आयोजित किए जाएंगे।

महानगर अध्यक्ष आदिल चौधरी ने कहा कि हर कोई आपसी मतभेद और मनभेद भुलाकर इस चुनाव में पूरे मन से सहयोग दे। क्योंकि थोड़ी भी लापरवाही और चूक पांच साल पीछे धकेल देगी। बैठक में कार्यालय प्रभारी निरंजन सिंह, सैनिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह, मृदुला यादव, रविंद्र प्रेमी, हरप्रीत आहूजा आदि उपस्थित रहे।

Share and Enjoy !

Shares