Friday, March 24, 2023

स्कूलों को टारगेट कर किए गए तीन धमाकों से काबुल में मचा कोहराम , बड़ी संख्या में लोग हुए हताहत


काबुल । अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के हाई स्कूल में तीन शक्तशाली बम धमाकों से कोहराम मच गया। पुलिस प्रवक्ता खालिद जरदान ने कहा कि शहर के आपातकालीन अस्पताल के अनुसार धमाके काबुल के पास दश्त-ए-बारची में अब्दुल रहीम शहीद हाई स्कूल के पास और एक शैक्षणिक केंद्र के अंदर हुए, जहां परीक्षाएं चल रही थीं। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सिलसिलेवार बम धमाको की वजह से बड़ी संख्या में लोगों के हताहत होने की आशंका है।

सुरक्षा और स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार पश्चिमी काबुल में एक हाई स्कूल में हुए तीन धमाकों की वजह से कई लोगों के मारे जाने की खबर है। यहां के कई निवासी शिया हजारा समुदाय के हैं जिन्हें एक जातीय और धार्मिक अल्पसंख्यक माना जाता है। इन्हें अक्सर इस्लामिक स्टेट सहित सुन्नी आतंकवादी समूहों द्वारा निशाना बनाया जाता रहा है।

Ads code goes here


काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जरदान ने कहा कि हाई स्कूल में तीन विस्फोट हुए हैं। शहर के आपातकालीन अस्पताल के अनुसार धमाके काबुल के पास दश्त-ए-बारची में अब्दुल रहीम शहीद हाई स्कूल के पास और एक शैक्षणिक केंद्र के अंदर हुए, जहां परीक्षाएं चल रही थीं। किसी संगठन ने धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है। अतीत में इस्लामिक स्टेट इस इलाके में हमले करता रहा है। गौरतलब है कि इससे पहले भी अप्रैल की शुरुआत में काबुल में स्थित सबसे बड़ी मस्जिद में दोपहर की नामज के दौरान हथगोला फेंका गया था। जिसके फटने से छह लोग घायल हो गए थे।

स्कूलों को काबुल में इससे पहले भी निशाना बनाया जा चुका है। 8 मऊ 2021 को स्कूल के पास किए गए ब्लास्ट में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी व 100 लोग घायल हो गए थे। वहीं 14 नवंबर को काबुल के शिया इलाके में धमाके से छह लोगों की मौत हुई थी।

spot_img
khariduniyahttp://khariduniya.com
"डंके की चोट " पर मै खरी दुनिया हू मै खरी दुनिया हू.... मै भ्रष्टाचारियों के बीच अकेला, लेकिन खरी दुनिया हू, मै हर हाल मे उन खबरो को, लोगो तक पहुचाने की कोशिश करता हू, जो अधिकांश बिकाऊ और बिकी मीडिया से, अपने "आका" के इशारे पर छुपा दी जाती हैं। मै इस लिए खरी दुनिया हू, क्योकि हमारी सरकार यानि "भारतीय जनता पार्टी " भ्रष्टाचार और अपराध को लेकर "जीरो टालरेंस " क़ी हिमायती हैं। मै भाजपा की इस नीति का पालन करने और कराने के लिए "डंके की चोट" पर कफ़न "सर" पर लिए खुद को नियमबद्ध रखते हुए हाजिर हू....मै खरी दुनिया हू.... भ्रष्टाचारीयो मे अफसर हो, या गाव का प्रधान, मै पदीय अधिकारों क़ी आड़ मे क़ी गई उनकी अनियमित्ता के साक्ष्य को खोजने का काम करता हू , .....क्योकि मै खरी दुनिया हू।
Latest news
- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
Related news

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें