अलग-अलग हादसों में तीन लोगों की मौत, 23 घायल

भोपाल। मध्य प्रदेश के शाजापुर और मैहर जिले में सोमवार को हुए दो अलग-अलग हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 23 लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार जारी है।

पहला हादसा शाजापुर जिले के मक्सी के समीप नेशनल हाईवे पर हुआ। यहां ट्रक और बारातियों से भरी पिकअप वाहन के बीच टक्कर हो गई। इस हादसे में 14 लोग घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया। यहां उपचार के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार शाजापुर जिले के निपानिया डाबी से बारात लेकर एक पिकअप वाहन उज्जैन जा रहा था। तभी मक्सी के समीप कनासिया नाका से निकले नेशनल हाईवे पर मोड़ पर सामने से तेज रफ्तार में आ रहे ट्रक ने पिकअप वाहन को जोरदार टक्कर मार दी। इसमें पिकअप वाहन में सवार 14 लोग घायल हो गए। जिन्हें नेशनल हाईवे की एंबुलेंस के साथ मक्सी थाना की हंड्रेड डायल की मदद से सभी घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय शाजापुर लाया गया। यहां इलाक के दौरान एक घायल ने दम तोड़ दिया। वहीं दो की हालत गंभीर होने से उन्हें इंदौर के लिए रेफर कर दिया गया। इधर अस्पताल चौकी पर जीरो पर कायमी कर मामले को कार्रवाई के लिए मक्सी थाना भेज दिया गया है।

वहीं, दूसरी घटना मैहर जिले के बदेरा थाना क्षेत्र के रझौड़ी गांव में हुई। यहां सरिया से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली में बैठकर मजदूर ग्राम पंचायत में काम करने जा रहे थे। इसी दौरान ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई और सरिया में दबने से एक महिला और एक पुरुष की मौत हो गई। वहीं, 10 अन्य मजदूर घायल हो गए, जिसमें से कुछ नाबालिग भी शामिल हैं। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। कुछ घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। फिलहाल, पुलिस मृतकों के शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया है। पुलिस मर्ग कायम कर जांच में शुरू कर दी है।

Share and Enjoy !

Shares