Breaking News

आईपीएल 2024 का पूरा शेड्यूल जारी, 26 मई को चेन्नई में फाइनल

दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चल रहे टाटा इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (आईपीएल) का सोमवार को पूरा शेड्यूल जारी कर दिया। 22 फरवरी 2024 को बीसीसीआई ने पहले दो हफ्तों (21 मैचों) के लिए कार्यक्रम की घोषणा की थी, और देशभर में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए मतदान की तारीखों और स्थानों को ध्यान में रखते हुए शेष कार्यक्रम तैयार किया गया है। क्वालीफायर-1 और एलिमिनेटर अहमदाबाद में खेला जाएगा, जबकि क्वालीफायर-2 और फाइनल मैच चेन्नई में होगा। 26 मई को खेला जाएगा आईपीएल 2024 का खिताबी मुकाबला।

दूसरे चरण में, दिल्ली कैपिटल्स विशाखापत्तनम में अपने पहले दो घरेलू मैच खेलने का विकल्प चुनने के बाद अपने शेष सभी पांच घरेलू मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अपने उत्साही घरेलू दर्शकों के सामने खेलेगी।

पंजाब किंग्स (पीबीकेएस), जिन्होंने मुल्लांपुर के पीसीए न्यू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अपने सीजन की शुरुआत की, धर्मशाला में अपने घरेलू अभियान का समापन करेंगे। मनमोहक दृश्यों वाला यह सुंदर स्टेडियम पीबीकेएस का घर होगा, जो क्रमशः 5 और 9 मई को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ दो मैचों की मेजबानी करेगा।

वहीं राजस्थान रॉयल्स ने भी गुवाहाटी में दूसरा स्थान चुना है और अपने अंतिम दो घरेलू मैच असम में खेलेंगे। वे पहले 15 मई को पंजाब किंग्स की मेजबानी करेंगे और बाद में 19 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलेंगे, जो आईपीएल के 17वें सीजन के लीग चरण के समापन का भी प्रतीक होगा।

20 मई को ब्रेक के बाद, स्पॉटलाइट अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम पर स्थानांतरित हो जाएगी क्योंकि दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम मंगलवार, 21 मई को एक रोमांचक क्वालीफायर-1 मुकाबले का आयोजन करेगा, जिसमें दो शीर्ष रैंकिंग वाली टीमें शामिल होंगी, जिसके बाद बुधवार, 22 मई को रोमांचक एलिमिनेटर होगा।

सीजन के ओपनर की तरह, क्वालीफायर-2 और ग्रैंड फाइनल चेन्नई में होगा, जो मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का घरेलू मैदान है। क्वालीफायर-2 का मुकाबला शुक्रवार, 24 मई को होगा. इसके बाद रविवार, 26 मई को आईपीएल 2024 का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.