Breaking News

आईपीएस अविनाश पाण्डेय के खिलाफ कॉन्टेम्पट याचिका, मे २० मई २४ को होगी सुनवाई

— खरी दुनिया के विद्वेषपूर्ण अभियोजन मे गिरफ्तारी दौरान कानून के उलंघन मे उलझ गये है आईपीएस अविनाश पाण्डेय

मऊ। खरी दुनिया की खबरों से चिढ़ कर उसके खिलाफ विद्वेषपूर्ण कार्यवाही करने वाले एसपी अविनाश पाण्डेय के खिलाफ उच्च न्यायालय इलाहाबाद मे दाखिल कॉन्टेम्पट रिट मे अगले २० मई को सुनवाई होनी है। एसपी समेत दो लोगो को खरी दुनिया ने मुकदमे मे पक्षकार बनाया है।


उल्लेखनीय है की खरी दुनिया की खबरों से चिढ़कर मऊ मे एसपी रहे अविनाश पाण्डेय ने खरी दुनिया के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज कराया था और उसमे तुरंत गिरफ्तारी का कानून नही होने के कारण फर्जी साक्ष्य लगाकर खरी दुनिया को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

दूसरे के नाम से बनवाये गये फर्जी साक्ष्यों के मामले मे तो एसपी अविनाश पाण्डेय बच गये लेकिन गिरफ्तारी मे कानून की अनदेखी ने उन्हे सवालो के घेरे मे खड़ा कर दिया है। एसपी अविनाश पाण्डेय के साथ मामले के विवेचक गंगा प्रसाद विन्द भी है मामले पक्षकार।

खरी दुनिया ने एसपी आवुनाश पाण्डेय द्वारा जानबूझकर की गई इस अनदेखी को लेकर उच्च न्यायालय इलाहाबाद मे अवमान अधिनियम मे याचिका दाखिल कर एसपी के खिलाफ सजा के लिए अर्जी लगाई है। मामले मे सुनवाई के लिए अदालत ने 20 मई २०२४ की तिथि मुकर्र की है।

जिले के अबैध हॉस्पिटलो से लिफाफा ले खबरों को रुकवाने मे खरी दुनिया को एसपी ने दिलवाई थी धमकी

एसपी अविनाश पाण्डेय जिले मे अबैध हॉस्पिटलो के द्वारा अग्नि समन बिभाग की फर्जी अनापत्ति प्रमण पत्र लगा कर हॉस्पिटल के भवन का नक्शा पास कराये अबैध राहुल हॉस्पिटल, सत्यम हॉस्पिटल और प्रकाश हॉस्पिटल से लिफाफा लेकर इन अबैध हॉस्पिटलो को लेकर प्रकाशित खबरों को रोकने के लिए अपने अधीनस्थ कर्मचारी से धमकी दिलवाई थी।

अबैध हॉस्पिटलो को लेकर खरी दुनिया द्वारा प्रकाशित खबरों पर विराम लगवाने की नियत से एसपी अविनाश पाण्डेय ने स्थानीय अभिसूचना इकाई के कर्मचारी से खरी दुनिया को , खबरों से ला इन ऑर्डर को खराब होने की आड़ मे धमकी दिलवाई थी।

एसपी के इस धमकी के बाद जब खबरें नही रुकी तो एसपी ने दर्ज फर्जी मुकदमे मे फर्जी साक्ष्य गढ़कर उसकी गिरफ्तारी करवाई थी, गिरफ्तारी दौरान एसपी ने कानून का उल्लंघन किया है । इसी उल्लंघन को लेकर खरी दुनिया ने उनके खिलाफ अवमान अधिनियम मे कार्यवाही के लिए अदालत मे अर्जी लगाई है।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.