Breaking News

उप्र के 12 शहीद सैनिकों के आश्रितों को मिली सरकारी नौकरी, नियुक्ति आदेश जारी

– सरकार शहीद जवानों के परिवार के साथ पूरी संवेदनशीलता के साथ खड़ी है : मुख्यमंत्री

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के 12 शहीद सैनिकों के आश्रितों को विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के क्रम में नियुक्ति आदेश जारी किये गये हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य सरकार शहीद जवानों के परिवार के साथ पूरी संवेदनशीलता के साथ खड़ी है। प्रदेश सरकार द्वारा सैनिकों के कल्याण एवं सम्मान में अनेक कदम उठाये गये हैं।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को यहां बताया कि उत्तर प्रदेश के इन वीर सैनिकों ने आतंकवादी घटनाओं में कर्तव्यपालन करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया था। उन्होंने बताया कि जनपद कानपुर देहात के शहीद सिपाही रोहित कुमार यादव की पत्नी वैष्णवी यादव, प्रयागराज के शहीद जवान नन्दलाल यादव की पत्नी पूजा यादव, उन्नाव के शहीद जवान श्याम सिंह यादव की पत्नी विनीता यादव, देवरिया के शहीद जवान संतोष यादव की पत्नी धर्मशीला देवी, कौशाम्बी के शहीद जवान नरेश कुमार मिश्रा की पत्नी प्रियंका मिश्रा तथा कौशाम्बी के ही शहीद जवान अजीत कुमार शुक्ला की पत्नी प्राची शुक्ला को शासकीय सेवा में योजित करने के लिए नियुक्ति आदेश निर्गत किये गये हैं।

प्रवक्ता के अनुसार जनपद अम्बेडकरनगर के शहीद जवान भगवान सिंह की पुत्री स्मृति सिंह, गोरखपुर के शहीद जवान ऋषिकेश चौबे की पत्नी ज्योति कुमारी, मुजफ्फरनगर के शहीद जवान लोकेश कुमार की पत्नी काजल राठी, अलीगढ़ के शहीद जवान जसवीर की पत्नी सीमा यादव, ललितपुर के शहीद जवान चरन सिंह की पत्नी संध्या चन्देल तथा हाथरस के शहीद जवान सूरज पाल की पत्नी ज्योति शर्मा को सरकारी सेवा में तैनात किये जाने हेतु नियुक्ति आदेश जारी किये गये हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.