Breaking News

उप्र पुलिस भर्ती परीक्षा में अब तक 122 मुन्नाभाई गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस के 60,244 पदों के लिए भर्ती परीक्षा दूसरे दिन जारी है। योगी सरकार के कड़े निर्देश के तहत रविवार को भी नकल बिहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए एसटीएफ एवं क्राइम ब्रांच की टीमें सक्रिय हैं। आरक्षी परीक्षा में अब तक कुल 122 मुन्ना भाई गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी परीक्षा प्रदेश के 75 जिलों में कुल 2385 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा हो रही है। शनिवार और रविवार को दो पाॅलियों में सिपाही भर्ती परीक्षा सम्पन्न होगी। सुबह 10 से 12, दोपहर 3 से 5 बजे दो पाॅली की परीक्षा में लगभग 48 लाख से अधिक अभ्यर्थी सिपाही भर्ती परीक्षा में शामिल होंगे। योगी सरकारी की नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए उप्र एसटीएफ की टीमें एवं क्राइम ब्रांच की टीमें सक्रिय है।

सूत्रों की मानें तो पहले दिन की परीक्षा शनिवार को 96 जालसाज एवं सॉल्वर पकड़े गए थे। हालांकि दूसरे दिन भी एसटीएफ एवं क्राइम ब्रांच की टीमें कड़ी निगरानी में लगी हुई हैं। प्रयागराज एवं एटा में सबसे अधिक सॉल्वर गैंग के सदस्य पकड़े गए। खबर लिखे जाने तक प्रदेश में कुल 122 जालसाज एवं सॉल्वर गैंग के सदस्य पकड़े गए हैं।

उप्र पुलिस भर्ती में लगभग 15.50 लाख महिलाएं सिपाही भर्ती परीक्षा दे रहीं। बिहार, एमपी, राजस्थान, हरियाणा के अभ्यर्थी भी शामिल। दिल्ली, झारखंड, उत्तराखंड के 6 लाख अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। बाॅयोमेट्रिक वेरिफिकेशन के बाद ही परीक्षा केंद्रों में प्रवेश है। नकल माफियाओं पर यूपी एसटीएफ की विशेष नजर। परीक्षा केंद्रों पर सादी वर्दी में एसटीएफ के लोग लगे हैं। परीक्षा केंद्रों की एसटीएफ निगरानी कर रही है।

कानपुर पूर्वी जोन के पुलिस उपायुक्त श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि शासन का कड़ा निर्देश जारी किया गया है कि किसी भी कीमत पर परीक्षा में गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण कर सीसीटीवी कैमरों को चेक किया जा रहा है। केन्द्रों पर समस्त व्यवस्थाओं को देख कर संबंधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पुलिस आयुक्त के निर्देश पर सभी पुलिस अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में टीमों के साथ सक्रिय हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.