Breaking News

एनआईए ने संभाजीनगर जिले में 9 जगहों पर छापेमारी कर एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया

मुंबई। नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीम ने गुरुवार को छत्रपति संभाजीनगर जिले के विभिन्न हिस्सों में 9 स्थानों पर छापेमारी के बाद एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार संदिग्ध की पहचान मोहम्मद जोहेब खान के रूप में हुई है। एनआईए की टीम ने छापेमारी में कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और मामले से संबंधित आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए है। मामले की गहन छानबीन एनआईए की टीम कर रही है।

जानकारी के अनुसार, एनआईए की टीम महाराष्ट्र में आईएसआईएसआई माड्युल की सरगर्मी से जांच कर रही है। इसी संबंध में संभाजी नगर में आज तकरीबन नौ घरों में एनआईए की टीम ने छापा मारा था। इसी छापेमारी के दौरान एनआईए की टीम ने मोहम्मद जोहेब खान को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि मोहम्मद जोहेब खान आईएसआईएस में शामिल होने और इसकी हिंसक विचारधारा को बढ़ावा देने के लिए काम कर रहा था। उसे जिले में शारीरिक और सोशल मीडिया दोनों माध्यमों से भोले-भाले युवाओं को कट्टरपंथी बनाने और भर्ती करने का काम सौंपा गया था।

एनआईए की जांच के अनुसार, जोहेब और अन्य कई संदिग्ध भारत और विदेश दोनों में वैश्विक आतंकी नेटवर्क की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए अपने विदेश स्थित आकाओं के साथ लगातार संपर्क में थे। यह सभी आपत्तिजनक वीडियो के साथ-साथ सीरिया में हिंसक जिहाद और हिजरत से जुड़ी सामग्री भी साझा कर रहे थे। इस मामले की गहन छानबीन जारी है।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.