Breaking News

कुरूद के केन्द्रीय विद्यालय भवन का प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल उद्घाटन

धमतरी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मानव संसाधन मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने 20 फरवरी को वर्चुअल तरीके से कुरूद के केन्द्रीय विद्यालय का उद्घाटन किया। कुरूद में आयोजित कार्यक्रम में महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के सांसद चुन्नीलाल साहू एवं कुरूद विधायक अजय चंद्राकर ने भाग लिया।

अजय चंद्राकर ने इस अवसर पर कहा कि कुरूद में आज ऐतिहासिक दिन है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र के राज में सभी का विकास हो रहा है। सांसद चुन्नीलाल साहू ने कहा कि 10 सालों में केन्द्र की मोदी सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य किया है। उल्लेखनीय है कि कुरूद से लगे ग्राम चर्रा में 21 करोड़ 93 लाख रुपये की लागत से तैयार केंद्रीय विद्यालय भवन में 432 छात्र-छात्राएं पढ़ाई करेंगे।

केन्द्रीय विद्यालय की कक्षा पहली से 11 वीं तक की पढ़ाई वर्तमान में कुरूद शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या विद्यालय के अतरिक्त भवन में कराई जा रही है।10 एकड़ क्षेत्र में विद्यालय परिसर में सर्व सुविधायुक्त भवन बनकर तैयार है, जिसमें हायर सेकेंडरी के बच्चों के लिए सभी विषय और माडल लैब की व्यवस्था है। नए सत्र में प्रायमरी की एक और सेक्शन शुरू की जाएगी, जिसमें कक्षा एक से पांचवीं तक 40-40 नये बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा। कार्यक्रम में नपं कुरूद के नेता प्रतिपक्ष भानु चंद्राकर, कलेक्टर नम्रता गांधी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.