जीवन के चहुमुखी विकाश का सबसे बड़ा माध्य्म है खेल-डॉ अनुज

-नवादा में बिहार राज्य नौंवीं सब जूनियर फुटबॉल चैंपियनशिप शुरू

नवादा। बिहार राज्य नौवीं सब जूनियर रग्बी फुटबॉल चैंपियनशिप नवादा में बुधवार को स्वर्गीय कृष्णा प्रसाद स्टेडियम में आयोजित की गई।

बिहार राज्य के लगभग सभी जिलों से महिला और पुरुष खिलाड़ियों की टीम नवादा पहुंची। जिसका उद्घाटन शिक्षाविद डॉक्टर अनुज कुमार ने की। नवादा रग्बी फुटबॉल संघ के विक्रम कुमार के नेतृत्व में और रग्बी फुटबॉल के सभी जिला के खेल अधिकारियों के सहयोग से इस खेल का आयोजन नवादा में बड़े धूमधाम से किया गया ,जिसमें लगभग 500 खिलाड़ियों ने भाग लिया। इस खेल समारोह का उद्घाटन नवादा के जाने-माने शिक्षाविद और समाजसेवी ,मॉडर्न शैक्षणिक समूह, नवादा के अध्यक्ष डॉ अनुज सिंह ने किया।

उन्होंने इस अवसर पर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए हर तरह से सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि खेल में भी आप सभी अपना कैरियर बना सकते हैं। आज बिहार सरकार भी खेल में राष्ट्रीय स्तर पर पदक लाने वाले खिलाड़ियों को कई प्रकार की नौकरियां दे रही हैं। चाहे दरोगा की नौकरी हो अथवा डीएसपी और एसडीओ की नौकरी हो, सरकार ने देने की घोषणा की है जो की एक सराहनीय कदम है। इससे आप सभी खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा। सभी खिलाड़ी मन से खेलें और अपने स्वास्थ्य और अनुशासन का ध्यान रखें।

राष्ट्रपति पदक प्राप्त अलख देव प्रसाद ने कहा कि अनुज सिंह जी हमेशा नवादा जिला के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते रहते हैं। उन्होंने कहा कि नवादा जिला में कोई भी खेल हो अनुज सर का सहयोग हमेशा रहता है। इस अवसर पर नवादा के चर्चित खिलाड़ी संतोष वर्मा ,खेल शिक्षक रामविलास प्रसाद, एक गुरु, प्रसिद्ध खिलाड़ी रिचा, कई जिला से आए हुए रग्बी फुटबॉल के सचिव, कांग्रेस नेता बदामी देवी, संजय कुमार ,विपिन कुमार, दिलीप कुमार सहित कई अतिथि मौजूद थे। सभी ने खिलाड़ियों को बेहतर खेल और जीवन में अच्छा करने की शुभकामनाएं दी।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *