Breaking News

ढाई हजार से अधिक अधिवक्ताओं ने मतदाता सूची पर जताई आपत्ति

–दो दिनों बाद जारी होगी अंतिम सूची, मतदाताओं की संख्या 10 हजार के पार जाने की सम्भावना

प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के आगामी होने वाले चुनाव के लिए जारी मतदाता सूची पर ढाई हजार से अधिक अधिवक्ताओं ने अपनी आपत्ति दर्ज कराई है। अब इन आपत्तियों पर विचार करने के दो दिन बाद नई मतदाता सूची जारी की जाएगी।

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए एसोसिएशन की ओर से 21 फरवरी को मतदाताओं की सूची जारी की गई थी। इसमें कुल 8208 अधिवक्ताओं को शामिल किया गया था। जिसमें 75 वरिष्ठ अधिवक्ता, 438 महिला अधिवक्ता और 7795 पुरूष अधिवक्ताओं को मतदान के लिए योग्य पाते हुए सूची जारी की गई थी। सूची जारी करने के साथ अधिवक्ताओं से आपत्ति मांगी गई थी। पहले आपत्ति दर्ज कराने के लिए अंतिम समय 23 फरवरी निर्धारित की गई थी लेकिन आपत्तियां अधिक होने के कारण आपत्ति दर्ज करने के समय को सोमवार तक के लिए बढ़ा दिया गया था।

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव प्रेस अमरेंदु सिंह ने बताया कि अधिवक्ताओं की ओर से तकरीबन ढाई हजार आपत्तियां दर्ज कराई गई हैं। अब इन आपत्तियों पर विचार विमर्श किए जाने के दो दिन बाद मतदाताओं की अंतिम सूची जारी की जाएगी। संभावना जताई जा रही है कि नई मतदाता सूची में मतदाताओं की संख्या 10 हजार से अधिक पहुंच सकती हैं। अधिवक्ताओं की ओर से दर्ज कराई गई आपत्तियों में मुकदमों की संख्या पर्याप्त होने के बावजूद नाम न होना, बार सदस्यता शुल्क जमा होने के बावजूद सूची में नाम न आना आदि शामिल है।

इसको लेकर अधिवक्ताओं की ओर से तीन दिनों तक जमकर आपत्तियां दर्ज कराई गईं। भावी प्रत्याशियों ने भी बहुत से अधिवक्ताओं का नाम शामिल कराने के लिए काउंटर पर खड़े रहे। अधिवक्ता मृत्युंजय तिवारी का कहना है कि बार की तरफ से पहले से जारी सूची अधिवक्ताओं को परेशान करने वाली रही। कार्यकारिणी और चुनाव कमेटी को आपत्ति दर्ज कराने वाले अधिवक्ताओं का नाम मतदाता सूची में शामिल कर लेना चाहिए।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.