दिल्ली एयरपोर्ट पर घने कोहरे के कारण उड़ानों का संचालन प्रभावित

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में घने कोहरे एवं कम विजिबिलिटी के कारण फ्लाइट्स और ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है। दिल्ली एयरपोर्ट पर खराब मौसम के कारण बुधवार सुबह तीन उड़ानों का मार्ग बदला गया, जबकि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कई उड़ानों में विलंब हुआ।

अधिकारियों के अनुसार, देररात से सुबह सात बजे के बीच पांच फ्लाइट्स का मार्ग परिवर्तित कर उन्हें विभिन्न गंतव्य के लिए भेजा गया। इनमें से तीन को राजस्थान के जयपुर और एक-एक को गुजरात के अहमदाबाद और महाराष्ट्र के मुंबई भेज गया। जीरो विजिबिलिटी और घने कोहरे की वजह से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कई उड़ानों में विलंब हुआ।

मौसम संबंधी बाधाओं को देखते हुए दिल्ली हवाई अड्डे ने एक एडवाइजरी जारी की है। इसमें यात्रियों से फ्लाइट की जानकारी के लिए अपने संबंधित एयरलाइनों से संपर्क करने का भी अनुरोध किया गया है। एडवाइजरी के मुताबिक दिल्ली हवाई अड्डे पर लैंडिंग और टेकऑफ जारी है, लेकिन कैट III अनुपालन वाली फ्लाइट की उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। ऐसे में यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वे अपडेटेड फ्लाइट्स की जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के बयान के अनुसार, दिल्ली हवाईअड्डे पर सुबह से ही जीरो विजिबिलिटी के साथ बहुत घना कोहरा था। पालम हवाई अड्डे पर विजिबिलिटी सुबह 3:30 से 6 बजे के बीच घटकर 150-200 मीटर रह गई, जो बाद में सुबह 7 बजे तक थोड़ा सुधरकर 350 मीटर हो गई। आईएमडी का अनुमान है कि अगले कुछ दिनों तक घना कोहरा छाया रहेगा, जो पंजाब से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश और हरियाणा तथा दिल्ली तक फैला रहेगा।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *