Breaking News

नगर पालिका परिषद् एकाउंटेंट व सहयोगी घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

जौनपुर । नगर कोतवाली थाना अंतर्गत नगर पालिका परिषद में शुक्रवार को फिर भ्रष्टाचार और घूसखोरी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण टीम ने छापामारी कर एकाउंटेंट टीएन सिंह सहित उसके सहयोगी बाबू शनी बाल्मीकि को एक लाख 65 हजार रुपए का घुस लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है। एकाउंटेंट की गिरफ्तारी के बाद नगर पालिका परिषद कार्यालय में हड़कंप की स्थिति रही है।

नगर पालिका के ठेकेदार के भुगतान के लिए एकाउंटेंट टीएन सिंह ने रमेश गुप्ता नामक ठेकेदार से घूस मांगा था। ठेकेदार ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन टीम वाराणसी से की। टीम शुक्रवार को जौनपुर आयी और पूरी योजना तैयार कर घूस की राशि 1 लाख 65 हजार रुपए एकाउंटेंट टीएन सिंह की दिलवाया। रिश्वत लेते ही छापामार कर रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया और एकाउंटेंट को लेकर सीधे लाइन बाजार थाने ले गयी वहां पर विधिक कार्रवाई करते हुए घूसखोर को लेकर वाराणसी चली गई है।

लाइन बाजार थाना अंतर्गत बीते बुधवार को शिकायतकर्ता रामानंद गुप्ता निवासी जहांगीराबाद कोतवाली ने भ्रष्टाचार निवारण संगठन वाराणसी में शिकायती पत्र द्वारा आरोप लगाया था कि मेरी आनंद कंस्ट्रक्शन फर्म जो निर्माण का कार्य करती है।नगर पालिका परिषद जौनपुर में पचास लाख का निर्माण कार्य कराया गया जिसका बकाया बिल भुगतान बकाया है । जिसके भुगतान के लिए अधिशासी अधिकारी पवन कुमार नगर पालिका परिषद जौनपुर से मिला। अधिशासी अधिकारी द्वारा साढ़े 16 प्रतिशत कमीशन की मांग की गई। प्रथम किस्त 10 लाख जारी करने के लिए साढ़े 16 प्रतिशत की दर से एक लाख 65 हजार रुपए देने के लिए कहा गया था। यह रिश्वत एकाउंटेंट तारकेश्वर नाथ सिंह को देने के लिए पवन कुमार द्वारा कहा गया। वहीं इस मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिकारी नीरज कुमार सिंह द्वारा लाइन बाजार थाने में अधिशासी अधिकारी पवन कुमार सहित दोनों आरोपित पर मुकदमा पंजीकृत कराया गया।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.