Breaking News

नियंत्रण रेखा पर दो अलग-अलग जगहों पर पाकिस्तानी ड्रोन ने घुसपैठ की कोशिश की

पुंछ। जिले की नियंत्रण रेखा पर दो अलग-अलग जगहों पर पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार को ड्रोन से घुसपैठ करने की कोशिश की गई। दोनों जगहों पर रेखा पर तैनात सतर्क सेना के जवानों ने ड्रोन पर गोलीबारी कर उसे वापस भागने को मजबूर कर दिया। इसी बीच पुंछ के चक्कां दा बाग में नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध हरकत देखे जाने की भी सूचना मिली। इन तीन घटनाओं के मद्देनजर सुरक्षाबलों ने संबंधित इलाकों में तलाशी अभियान चलाया है।

जिले के गुलपुर सेक्टर के सलोतरी और मेंढर के बलनोई में पाकिस्तान की ओर से दो ड्रोनों ने घुसपैठ की कोशिश की लेकिन सेना के जवानों ने ड्रोन पर गोलीबारी करने पर दोनों ड्रोन पाकिस्तान की तरफ लौट गए। इसके बाद सेना के जवानों ने दोनों इलाकों में तलाशी अभियान शुरू किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ड्रोन ने भारतीय सीमा में हथियार या नशीले पदार्थों की कोई खेप तो नहीं गिराई है।

अधिकारियों ने बताया कि सेना ने सुबह दो कार्गाेकॉप्टर (ड्रोन) को बलनोई इलाके में प्रवेश करते देखा। सेना ने जब ड्रोन पर गोलीबारी की तो वे वापस चले गए। इसी तरह लगभग उसी समय गुलपुर सेक्टर में तैनात सैनिकों ने दो ड्रोन को घुसपैठ करते दिखे। यहां भी गोलीबारी के बाद दोनों लौट गए।

इससे पहले 12 फरवरी को पुंछ के मनकोट इलाके में भी पाकिस्तान ने ड्रोन से घुसपैठ की कोशिश की गई थी, जिसे नाकाम बना दिया गया था। जम्मू-कश्मीर में नशीले पदार्थ और हथियार की तस्करी के लिए पाकिस्तान की ओर से लगातार ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.