Breaking News

निर्वाचन आयोग ने दूसरे दिन मण्डल और जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

-मुख्य निर्वाचन आयुक्त एवं वरिष्ठ अधिकारियों ने कॉफी टेबल बुक का किया विमोचन

लखनऊ। मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार, निर्वाचन आयुक्त अरूण गोयल एवं भारत निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश भ्रमण के दूसरे दिन शुक्रवार को लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मण्डल और जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान आयोग ने अधिकारियों से चुनाव की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं आदि के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

इससे पहले मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार, निर्वाचन आयुक्त अरूण गोयल एवं आयोग के वरिष्ठ अधिकारियों ने विधानसभा के तिलक हॉल में कॉफी टेबल बुक का विमोचन किया। कॉफी टेबल बुक के माध्यम से भारत निर्वाचन आयोग के कार्यक्रमों, सिस्टमैटिक वोटर्स एजुकेशन एवं इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन प्रोग्राम (स्वीप) की झलकियों को प्रदर्शित किया गया है।

कॉफी टेबल बुक में मतदाता जागरूकता तथा देश का फॉर्म को भी प्रदर्शित किया गया है। साथ ही किस तरह से सोशल मीडिया पर “मैं हूँ ना!“ जैसे अभियानों ने मतदाताओं को अपने विवरण सत्यापित करने के लिए प्रेरित किया और शुद्ध एवं समावेशी मतदाता सूची सुनिश्चित हो पाई, इसका भी उल्लेख किया गया है।

इसके अलावा कॉफी टेबल बुक में स्वीप द्वारा युवाओं और नये मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के उददेश्य से धरातल पर संचालित की गईं गतिविधियों को भी फोटोग्राफ के माध्यम से दिखाया गया है। पोस्टर प्रतियोगिताओं, मेहंदी सेशन और नुक्कड़ नाटक जैसे कार्यक्रम भी दर्शाए गए हैं।

बैठक में मुख्य निर्वाचन आयुक्त और निर्वाचन आयुक्त के साथ वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा, वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त नितेश व्यास, उप निर्वाचन आयुक्त अजय भादू, उप निर्वाचन आयुक्त आरके गुप्ता, उप निर्वाचन आयुक्त एमके साहू, महानिदेशक बी0 नारायण, निदेशक दीपाली मासिरकर, निदेशक शुभ्रा सक्सेना, सचिव पवन दीवान और संयुक्त निदेशक अनुज चांडक, उप्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा, अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारीगण व अन्य वरिष्ठ अधिकारी तथा प्रदेश के सभी मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधिकारीगण उपस्थित थे।

शनिवार को प्रेस वार्ता करेगा भारत निर्वाचन आयोग

उत्तर प्रदेश भ्रमण के तीसरे दिन यानि शनिवार को निर्वाचन आयोग की टीम सबसे पहले योजना भवन से मतदाता जागरूकता के लिए एलईडी वैन को फ्लैग ऑफ करेगी। उसके बाद प्रदेश के मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक के साथ बैठक तत्पश्चात इनफोर्समेंट एजेंसियों के साथ आयोग की बैठक होगी। इसके बाद आयोग की टीम विधानसभा के तिलक हाल में प्रेस वार्ता करेगी।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.