Breaking News

नेपाल के वीरगंज में कर्फ्यू जारी,बुधवार सुबह 6 से 11बजे तक रहेगी छुट

पूर्वी चंपारण।नेपाल के वीरगंज में दूसरे दिन भी तनाव व्याप्त रहा। मंगलवार की सुबह चार घंटे तक कर्फ्यू में ढील के दौरान प्रदर्शन और टायर फूंके जाने की घटना के बाद प्रशासन ने कर्फ्यू को यथावत रखा है।

इस बीच परसा जिला के जिलाधिकारी दिनेश सागर भुसाल की अध्यक्षता में मंगलवार की शाम सर्व दलीय और सर्व पक्षीय सद्भावना बैठक हुई। जिसमे शांति व सद्भाव बनाने को लेकर कई निर्णय लिये गये। साथ ही असमाजिक तत्वो की पहचान,सोशल मीडिया पर भडकाऊ पोस्ट डालने वालो पर नकेल कसने सहित कई मुद्दो पर सहमति बनी।वही इसमे निर्णय लिया गया कि बुघवार को सुबह 6 बजे से 11 बजे तक कर्फ्यू में छुट दी जायेगी।

स्थिति समान्य रहा तो आगे निर्णय लिया जायेगा अन्यथा कर्फ्यू यथावत रखी जायेगी।जिला अधिकारी दिनेश सागर भुसाल ने बताया कि वीरगंज के पूर्वी दिशा में बारा जिला की सीमा क्षेत्र से जुड़े नगवा चौक, पश्चिम दिशा में तिलावे पुल,उत्तरी दिशा में परवानीपुर और दक्षिण दिशा में मैत्री पुल तक अनिश्चितकालीन कर्फ्यू का आदेश है।उन्होने बताया कि नेपाल के रौतहट जिले के ईशनाथ क्षेत्र के मोतीपुर में सरवस्ती माँ के मूर्ति विसर्जन के दौरान झड़प हुई थी। जिसके विरोध में हिंदू समाज नामक संगठन ने वीरगंज बंद का आह्वान किया।

इसी दौरान दो पक्ष में झड़प और हिंसा हुई। पुलिस पर पथराव किया गया। जिसके बाद लाठी चार्ज, हवाई फायरिंग, अश्रु गैस के गोले छोड़े गए। घटना में दोनो पक्ष लोगों के अलावा दर्जन भर पुलिस कर्मी घायल है जिसके बाद प्रशासन ने सोमबार शाम 5बजे से यह कर्फ्यू आदेश जारी किया है। मामले में अब तक करीब 30 लोगों को हिरासत में लिया गया है। शांति और सौहार्द कायम करने को लेकर सभी पक्षो के साथ बैठक हुई है।उपद्रवी तत्वो की पहचान कर ली गई। दोनो पक्षो की सहमति से शहर में शांति कायम करने को लेकर सभी प्रयास किये जा रहे है।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.