पूर्व प्रधान से प्लाट बेचने के नाम पर 7.65 लाख रुपये हड़पने के आरोप में कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज

मुरादाबाद। मुरादाबाद के थाना कटघर क्षेत्र निवासी पूर्व प्रधान ने न्यायालय में 156/3 के तहत वाद दर्ज कराए वाद में कहा था कि थाना क्षेत्र के दो व्यक्तियों ने प्लाट बेचने के नाम पर उससे 7 लाख 65 हजार रुपये हड़प लिए और मांगने पर उसके साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। मामले में कोर्ट ने थाना कटघर पुलिस को केस दर्ज करने का आदेश दिए थे। न्यायालय के आदेश के बाद बुधवार को मामले में दो आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

भोजपुर थानाक्षेत्र के चकबेगमपुर गांव निवासी महेन्द्र कुमार ने बताया कि वह गांव का पूर्व प्रधान है। उसकी जान-पहचान राकेश चंद यादव निवासी डिलरा रायपुर व हरेन्द्र कुमार निवासी नाजरपुर के साथ थी। आरोप है कि दिसंबर 2019 में दोनों ने कटघर में दो प्लॉट दिखाए थे। आरोपितों ने बातचीत के बाद 40 लाख रुपये में दोनों प्लॉट का सौदा कर लिया था। जिसमें 7 लाख 65 हजार रुपये बयाना के रूप में ले लिया था लेकिन अचानक लॉकडाउन लगने के कारण वह प्लॉट का बैनामा नहीं करा सका।

लॉकडाउन खत्म होने के बाद जब आरोपितों से प्लॉट का बैनामा करने के लिए कहा तो वह टाल-मटोल करने लगे। इस दौरान पता चला कि वह दोनों प्लॉट आरोपितों के नाम पर ही नहीं हैं। रुपये मांगने पर आरोपितों ने मारपीट करने के साथ ही जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में पीड़ित ने पुलिस में शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। परेशान होकर पीड़ित ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया। सीजेएम कोर्ट ने मामले का संज्ञान लेकर प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए थे।

थाना कटघर एसएचओ तेजवीर सिंह ने बताया कि मामले में बुधवार को कोर्ट के आदेश पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले की जांच करके अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Share and Enjoy !

Shares