Breaking News

प्रधानमंत्री सोमवार को देंगे 41 हजार करोड़ की रेल परियोजनाओं की सौगात

– चार दिवसीय भारत टेक्स 2024 का भी उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार, 26 फरवरी को दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 41 हजार करोड़ रुपये से अधिक की लगभग दो हजार रेलवे बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार नरेन्द्र मोदी अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 19 हजार करोड़ रुपये से अधिक की लागत से 553 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे। पुनर्विकसित गोमती नगर रेलवे स्टेशन का भी उद्घाटन करेंगे। साथ ही लगभग 21,520 करोड़ रुपये की लागत से देशभर में 1500 रोड ओवर ब्रिज और अंडरपास का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे।

वहीं प्रधानमंत्री कल सुबह नई दिल्ली के भारत मंडपम में देश में आयोजित होने वाले अब तक के सबसे बड़े वैश्विक कपड़ा कार्यक्रमों में से एक, भारत टेक्स 2024 का उद्घाटन करेंगे। भारत टेक्स 2024 का आयोजन 26-29 फरवरी तक किया जा रहा है। यह संपूर्ण कपड़ा मूल्य शृंखला पर ध्यान केंद्रित करेगा। सौ से अधिक देशों की इसमें भागीदारी है। यह देश में आयोजित होने वाले अब तक के सबसे बड़े वैश्विक कपड़ा कार्यक्रमों में से एक है। इस आयोजन की परिकल्पना व्यापार और निवेश को बढ़ावा देने और कपड़ा क्षेत्र में निर्यात बढ़ाने में मदद करने के लिए की गई है।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.