Breaking News

प्लाट बेचने के नाम पर 9.64 लाख रुपये ठगने का आरोप, 6 पर केस दर्ज

मुरादाबाद। जिले के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के चंद्रनगर निवासी महिला ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायती पत्र में थाना मझोला क्षेत्र निवासी व्यक्ति व उसके परिवारजनों पर प्लाट बेचने के नाम पर 9.64 लाख रुपये ठगने का आरोप लगाया था। मामले में एसएसपी ने थाना पुलिस को आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे। कप्तान के आदेश पर थाना मझोला पुलिस ने रविवार को पीड़िता की शिकायत के आधार पर मामले में 6 नामजद आरोपितों के खिलाफ अमानत में खयानत का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सिविल लाइंस क्षेत्र के चंद्रनगर निवासी पूनम ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उन्हें मकान बनवाने के लिए प्लाट खरीदना था। पति मनोज कुमार की मुलाकात मझोला के जयंतीपुर चौकी खेत्र के दानिशनगर निवासी वासिक कमर उर्फ वसीर उर्फ काफी से हुई। वासिक ने दंपति को जयंतीपुर में 400 वर्ग मीटर का प्लाट दिखाया और उसे अपना बताया।

पीड़िता के अनुसार 12 लाख रुपये में सौदा तय हुआ, जिसमें से चार लाख नकद और 7.45 लाख रुपये ऑनलाइन समेत कुल 11 लाख 45 हजार रुपये दे दिए। शेष 55 हजार रुपये बैनामे के समय देने की बात हुई। बाद में पता चला कि जो प्लाट उन्हें दिखाया गया था,, वह वासिक का नहीं है। हकीकत का पता चलने पर उसने रुपये मांगे तो 23 किश्त में आरोपित वारिस और उसके परिवार वालों ने कुल 01 लाख 90 हजार 500 रुपये वापस किए। शेष रकम देने से मना कर दिया। परेशान होकर पीड़िता ने एसएसपी से गुहार लगाई। जहां से एफआईआर के आदेश हुए।

थाना मझोला एसएचओ संजय कुमार पांचाल ने बताया कि मामले में रविवार को आरोपित वासिक कमर उर्फ वसीर उर्फ काफी, उसकी पहली पत्नी, दूसरी पत्नी साजिया परवीन, बेटे नवी कमर उर्फ नविया, नातिक और अली खां उर्फ हमजा के खिलाफ धोखाधड़ी कर रकम हड़पने का केस दर्ज किया गया है।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.