‘फाइटर’ में देशभक्ति वाले डायलॉग्स पर डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद का खुलासा

डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद फिल्म ‘फाइटर’ में ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फ्रेश जोड़ी लेकर आए हैं। फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है और बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। इसके साथ ही कुछ सीन की वजह से ये फिल्म विवादों के भंवर में भी फंस गई। फिल्म में ऋतिक दीपिका, अनिल कपूर, करण सिंह ग्रोवर भी अहम भूमिकाओं में हैं।

‘फाइटर’ में हमें उसी तरह के डायलॉग का अनुभव होगा, जैसा हम देशभक्ति फिल्मों में देखते हैं। फिल्म के हीरो को अपने हर डायलॉग के जरिए देशभक्ति का डोज देते देख कई लोगों के रोंगटे भी खड़े हो गए। हाल ही में सिद्धार्थ आनंद ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया है।

मीडिया को दिए इंटरव्यू में सिद्धार्थ ने कहा, “मैं भले ही मैं राष्ट्रवादी नहीं हूं, लेकिन मैं एक कट्टर देशभक्त हूं। मैं भारत-चीन युद्ध पर आधारित“हकीकत’ जैसी फिल्में देखकर बड़ा हुआ हूं। जब मैंने ‘बॉर्डर’ के गाने सुने तो मैं रो पड़ा। ‘फाइटर’ में पैटी का संवाद मेरे अपने स्वभाव का चित्रण है। ये सभी डायलॉग मेरे हैं।”

इस इंटरव्यू में सिद्धार्थ ने मुकुल आनंद की ‘अग्निपथ’ और टीनू आनंद की ‘हम’ का उदाहरण देकर अपनी बात रखी। फिल्म के डायलॉग्स मेरे पसंदीदा हैं। मुझे अपनी फिल्मों में ऐसा करने का मौका कम ही मिलता है।” सिद्धार्थ ने इस फिल्म की काल्पनिक कहानी और हॉलीवुड फिल्म ‘टॉप गन’ से इसकी तुलना पर भी टिप्पणी की।

Share and Enjoy !

Shares