फिजी के उप प्रधानमंत्री एक सप्ताह के भारत दौरे पर नई दिल्ली पहुंचे

– भगवान राम के दर्शन के लिए जाएंगे अयोध्या

नई दिल्ली। फिजी के उप प्रधानमंत्री बिमान प्रसाद एक सप्ताह के भारत दौरे पर रविवार को नई दिल्ली पहुंच गए हैं। रोचक बात यह है कि फिजी के उप प्रधानमंत्री भगवान राम के दर्शन के लिए अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर जाएंगे। इस तरह बिमान प्रसाद पहले विदेशी प्रमुख होंगे जो अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद प्रसाद अयोध्या का दौरा करेंगे। विदेश मंत्रालय ने उनके दौरे के बारे में जानकारी दी थी। विदेश मंत्रालय ने बताया था कि वे 11 फरवरी को फिजी के लिए रवाना होंगे।

प्रसाद अपने देश के वित्त, रणनीतिक योजना, राष्ट्रीय विकास और सांख्यिकी मंत्री भी हैं। उपराष्ट्रपति बिमान प्रसाद के राष्ट्रीय राजधानी के आगमन के बाद सोमवार को आधिकारिक कार्यक्रम शुरू होगा। 5 फरवरी को वे विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ बैठक के साथ-साथ विदेश और शिक्षा राज्य मंत्री राजकुमार रंजन सिंह से भी मुलाकात करेंगे।

प्रसाद 6 फरवरी को राष्ट्रीय राजधानी में एक कार्यक्रम में भाग लेंगे और 7 फरवरी को एक अन्य कार्यक्रम के लिए गोवा जाएंगे। जैसा कि विदेश मंत्रालय ने कहा है कि 8 फरवरी को उनका अयोध्या जाने का कार्यक्रम है। वहीं, 9 फरवरी को प्रसाद अहमदाबाद के लिए प्रस्थान करेंगे। उसके बाद गांधीनगर का दौरा करेंगे। बिमान प्रसाद ने इससे पहले फरवरी 2023 में भारत का दौरा किया था। यह उनकी भारत के लिए पहली आधिकारिक यात्रा थी।

Share and Enjoy !

Shares