बंगाल में एक साथ 46 आईपीएस अधिकारियों का तबादला

कोलकाता। लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल के शीर्ष पुलिस अधिकारियों का बड़े पैमाने पर तबादला हुआ है। एक साथ 46 आईपीएस अधिकारियों का तबादला हुआ है। एडीजी कानून व्यवस्था के पद पर मनोज वर्मा को लाया जा रहा है। जावेद शमीम लंबे समय से इस पद पर थे। जावेद को खुफिया विभाग और एडीजी (सुरक्षा) पद पर तैनात किया जा रहा है। इसके साथ उत्तर 24 परगना के तीन पुलिस जिलों बशीरहाट, बनगांव और बारासात में फेरबदल किया गया है।

इस महीने की शुरुआत में उत्तर 24 परगना के बशीरहाट पुलिस जिले के अंतर्गत संदेशखाली में ईडी अधिकारियों पर हुए हमले ने पूरे राज्य को झकझोर कर रख दिया था। उस घटना का मुख्य आरोपित शाहजहां शेख अब भी लापता है। अब इस जिले में जोबी थॉमस के स्थान पर हुसैन मेहदी रहमान को बशीरहाट पुलिस जिले का अधीक्षक बनाया गया है। वे सीआईएफ राज्य पुलिस अधीक्षक के पद पर थे। थॉमस को इस्लामपुर में एसपी बनाया गया है। कोलकाता पुलिस के डीसी सेंट्रल दिनेश कुमार को बनगांव पुलिस जिले का अधीक्षक बनाकर भेजा गया है। इतने लंबे समय तक इस पद पर रहीं जयिता बोस को दार्जिलिंग रेंज का डीआईजी बनाकर भेजा गया है। प्रतीक्षा झारखड़िया बारासात पुलिस जिले की अधीक्षक बनीं हैं। वह हावड़ा सिटी पुलिस के डीसी साउथ थीं। बारासात पुलिस जिले के अधीक्षक पद पर कार्यरत भास्कर मुखर्जी को मालदह रेंज के डीआईजी पद पर भेजा गया है। सिद्धनाथ गुप्ता, जो दक्षिण बंगाल के डीजी-आईजीपी थे, को राज्य पुलिस के राज्य अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो में स्थानांतरित कर दिया गया है।

कोलकाता पुलिस के डीसी नॉर्थ के पद पर कार्यरत तरुण हलधर को सीआईडी का डीआईजी बनाकर भेजा गया है। दक्षिण-पूर्व के डीसी शुभंकर भट्टाचार्य को कोलकाता पुलिस का संयुक्त आयुक्त बनाया गया है। बिधाननगर कमिश्नरेट की डीसी ट्रैफिक इंदिरा मुखर्जी को डीसी सेंट्रल, कोलकाता पुलिस के पद पर तैनात किया गया है। डब्ल्यूबीपीएस अधिकारी सुमंत कविराज को डायमंड हार्बर पुलिस जिले के अतिरिक्त अधीक्षक के पद से बनगांव पुलिस जिले के अतिरिक्त अधीक्षक के रूप में स्थानांतरित किया गया है।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *