Breaking News

बीएसएफ ने 12 करोड रुपए मूल्य के सर्प विष के साथ तस्कर को पकड़ा

कोलकाता। सीमा सुरक्षा बल ने पश्चिम बंगाल के उत्तरी क्षेत्र में दक्षिण दिनाजपुर जिले ऋके हिली में भारत-बांग्लादेश सीमा से लगे इलाके से 12 करोड़ रुपये मूल्य का तस्करी कर लाया गया सांप का जहर जब्त किया है।बीएसएफ के मुताबिक, एक आरोपित को गिरफ्तार किया गया है, जिसके पास से सांप के जहर वाला क्रिस्टल जार जब्त किया गया है, जिसे अब वन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया गया है।गिरफ्तार हुए आरोपित की पहचान 51 वर्षीय तपन अधिकारी के रूप में हुई है। वहीं, सांप के जहर की खेप रखने वाला विशेष क्रिस्टल जार फ्रांस में बनाया गया था। राज्य वन विभाग के अधिकारियों को संदेह है कि संभवत: यह खेप नेपाल के रास्ते चीन में तस्करी के लिए लाई गई थी।

बालुरघाट वन प्रभाग के रेंजर सुकांत ओझा ने बताया कि 61 बटालियन बीएसएफ ने सांप के जहर की खेप के साथ व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। उन्होंने कहा, “वह त्रिमोहिनी का निवासी है जो हिली पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आता है। जब्त की गई खेप को जांच के लिए मुंबई भेजा जा रहा है।””

सूत्रों ने बताया कि पिछले 14 महीनों में तस्करी कर लाए गए सांप के जहर की खेप पकड़े जाने की यह तीसरी घटना है।सितंबर 2022 में, जलपाईगुड़ी जिले के वन क्षेत्र के अधिकारियों ने 13 करोड़ रुपये के सांप के जहर को जब्त किया था। अक्टूबर 2022 में अधिकारियों ने दार्जिलिंग जिले के मैदानी इलाके में फांसीदेवा सामुदायिक विकास खंड में घोषपुकुर वन रेंज क्षेत्र से लगभग 30 करोड़ रुपये के अनुमानित बाजार मूल्य का तस्करी किया गया सांप का जहर जब्त किया था।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.