Breaking News

बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में विस्फोट, दो लोगों की मौत, दो गंभीर

-आतिशबाजी के कार्यक्रम की तैयारी के दौरान हुआ हादसा

-मृतकों और घायलों की शिनाख्त में जुटा प्रशासन

चित्रकूट। जनपद में बुधवार को उस वक्त बड़ा हादसा हो गया, जब मुख्यालय स्थित चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में विभिन्न कार्यक्रम चल रहे थे। इस दौरान एक तेज विस्फोट हुआ, जिसमें दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

इस घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे डीएम-एसपी ने घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया,जहां स्थिति गंभीर देख डॉक्टरों ने उन्हें प्रयागराज मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया है। दोनों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आतिशबाजी के लिए रखे बम में हुए विस्फोट इतना तेज था कि 2-3 किलोमीटर तक धमाका सुनाई पड़ा। मृतकों के चीथड़े उड़ गए थे। मौके पर पहुंचे डीआईजी बांदा अजय कुमार सिंह ने घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि चित्रकूट जनपद में 13 फरवरी से बुंदेलखंड गौरव महोत्सव का आयोजन उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्रालय की ओर से चित्रकूट इंटर कॉलेज परिसर में किया जा रहा है।

बुधवार की शाम आतिशबाजी का कार्यक्रम रखा गया था। आयोजन की तैयारी करते समय अचानक तेज विस्फोट हो गया। जिससे आसपास खेल रहे एक बच्चे समेत चार लोग चपेट में आ गए। जिसमें से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। अभी तक किसी मृतक और घायल की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने बताया कि मौके पर नौ एम्बुलेंस और चार फायर बिग्रेड की गाड़ियां राहत बचाव में जुटी हुई है। डॉग स्क्वायड घटनास्थल की जांच कर रहा है। फिलहाल मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं।

पूर्व सांसद भैरो प्रसाद मिश्रा ने घटना के लिए आयोजन समिति को जिम्मेदार ठहराया है। उनका आरोप है कि बगैर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये कार्यक्रम करने की वजह से यह भीषण हादसा हुआ। उन्होंने कहा कि पर्यटन अधिकारी के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.