भोपाल: अयोध्या नगर इलाके में बच्चों के विवाद में महिला की हत्या, दो भाई गंभीर

भोपाल। राजधानी भोपाल के अयोध्या नगर थाने अंतर्गत क्रेशर झुग्गी बस्ती में बुधवार की रात बच्चों के विवाद में एक महिला की हत्या कर दी गई, जबकि उसके दो भाई गंभीर हालत में इलाज चल रहा है।

अयोध्या नगर पुलिस के अनुसार क्रेशर बस्ती इलाके में बुधवार रात बच्चों में हुए झगड़े और पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों में विवाद हो गया था। इसी बीच एक पक्ष ने महिला और उसके भाइयों पर तलवार और लाठी डंडों से हमला कर दिया। इस हमले में गंभीर चोट आने के कारण महिला की मौत हो गई।

इस संबंध में पुलिस का कहना है कि महिला सरोज पति विनोद आठिया (34) ग्रहणी थी। मंगलवार को सरोज के बेटे राहुल के साथ पड़ोस में रहने वाले राज नाम के लड़के ने क्रिकेट खेलते वक्त मारपीट कर दी थी। इसी बात को लेकर बुधवार रात सरोज का गोल छोटू, राज और मोहन से झगड़ा हो गया था। झगड़े की खबर लगते ही सरोज का भाई विक्की और वीरेंद्र मौके पर पहुंच गया है। इसके बाद दोनों में मारपीट शुरू हो गई।

आरोपित गोलू, छोटू, राज और मोहन ने मिलकर सरोज विक्की और वीरेंद्र पर धारदार हथियार व लाठी डंडों से हमला कर दिया। इस हमले में सिर में गंभीर चोट लगने से सरोज की मौत हो गई, जबकि उसके भाई विक्की और वीरेंद्र की हालत गंभीर बताई जा रही है जिसका इलाज चल रहा है। इस पूरे मामले में पुलिस ने वर्ग कायम कर आरोपित गोलू, छोटू, राज और मोहन के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर दो आरोपितों को हिरासत में ले लिया है।

यहां तक कि दोनों पक्षों में हुए विवाद और मारपीट के दौरान सरोज के पड़ोस में रहने वाली सुनीता और उसके पति निलेश ने बीच बचाव किया तो आरोपियों ने उन पर भी हमला कर घायल कर दिया हमले में घायल दंपत्ति को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जांच के दौरान पता चला कि फरियादी पक्ष की बेटी से आरोपी पक्ष के परिवार के लड़के ने शादी कर ली थी। इस बात को लेकर भी दोनों पक्षों में रंजिश चली आ रही थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार / राजू/मुकेश

Share and Enjoy !

Shares