Breaking News

मऊ मे IGRS की शिकायतों को लेकर गंभीर नही पुलिस महकमा

प्रयागराज/ मऊ। शिकायत और उसके निपटारे को सरकार द्वारा शुरु की गई “एकीकृत शिकायत निवारण सिस्टम ( आईजीआरएस्) ” पर पड़ी शिकायतो को मऊ जिले की पुलिस द्वारा गंभीरता से नही लिए जाने की खबर है। लोगो की शिकायतों के अनुरूप तथ्यहीन रिपोर्ट लगाना और जवाब न देना मऊ जिले की पुलिस की आदत मे आ गया है।

पुलिसिया इस मनमानी का खुलासा पुलिस द्वारा विद्वेषपूर्ण अभियोजन मे की गई मनमानी और अदालती आदेशों की अवमानना पर खरी दुनिया द्वारा बीते ९ फरवरी २०२४ को की गई शिकायत पर तिन हफ्ते बीतने को है आज तक पुलिस ने मामले मे जवाब देना उचित नही समझा।

“खरी दुनिया” के खिलाफ पुलिस द्वारा पदीय अधिकारों का दुरूपयोग करते हुए माननीय सर्वोच्च न्यायालय के द्वारा डी के बसु बनाम पश्चिम बंगाल (१९९७)१एसएससी ४१६ मे पारित दिशा निर्देशों का उल्लंघन करने को लेकर एक शिकायत दिनांक ९ फ़रवरी को अपलोड की गई जिसका आज तक महकमे से निस्तारण नही किया गया ।

आईजीआरएस पर उपलोड शिकायतों के निपटारे मे पुलिस द्वारा पदीय अधिकारों का दुरूपयोग करते हुए अधिकांश तथ्यहीन रिपोर्टे लगाकर केवल निक्षेपित् कराये जाने पर जोर दिया जाता है। पुलिस की इस करतूत के कई प्रमाण सुरक्षित है।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.