Breaking News

महुआ मोइत्रा ने ईडी को फेमा उल्लंघन की जांच से जुड़ी जानकारी लीक करने से रोकने को हाई कोर्ट में दायर की याचिका

– जस्टिस सुब्रमण्यम की बेंच 22 फरवरी को करेगी सुनवाई

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर कर ईडी को गोपनीय और अपुष्ट सूचनाओं को लीक करने से रोकने की मांग की है। जस्टिस सुब्रमण्यम की बेंच कल यानि 22 फरवरी को सुनवाई करेगी।

महुआ मोइत्रा ने 19 मीडिया हाऊसेज को ईडी के मामले में अपुष्ट, झूठी औऱ अपमानजनक सूचनाओं को प्रकाशित करने से रोकने की मांग की है। ईडी ने महुआ मोइत्रा को फेमा के उल्लंघन मामले में 14 फरवरी और 20 फरवरी को पूछताछ के लिए समन जारी किया था। याचिका में कहा गया है कि मीडिया हाऊसेज में जो भी खबरें चलायी जा रही हैं, वे ईडी के फेमा के उल्लंघन की जांच से जुड़ी हुई हैं।

महुआ मोइत्रा ने मांग की है कि मामले के लंबित रहने तक ईडी और मीडिया हाऊसेज को फेमा के उल्लंघन की जांच से जुड़ी सामग्री लीक करने और उन्हें प्रकाशित करने से रोका जाए। याचिका में कहा गया है कि ईडी ने जानबूझकर गलत नीयत से सूचनाएं लीक की है। महुआ ने जो जवाब ईडी को दिए हैं उन्हें लीक किया जा रहा है और मीडिया में प्रकाशित किया जा रहा है। जिस मामले में अभी जांच चल रही है उसमें खबरे प्रकाशित करना याचिकाकर्ता के निष्पक्ष जांच के अधिकार का उल्लंघन है।

बतादें कि 8 दिसंबर 2023 को लोकसभा ने महुआ मोइत्रा की लोकसभा सदस्यता खत्म कर दिया था। संसद की एथिक्स कमेटी ने महुआ मोइत्रा को पैसे लेकर सवाल पूछने के आरोप को सही मानते हुए संसद की सदस्यता खत्म करने की अनुशंसा की थी। महुआ मोइत्रा पर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने पैसे लेकर सवाल पूछने का आरोप लगाया था। मोइत्रा पर आरोप था कि उन्होंने एक कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से पैसे लेकर अडाणी के बारे में सवाल पूछे थे और अपना लॉग-इन पासवर्ड भी हीरानंदानी से साझा किया था।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.