यमुना एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे से मचा हड़कंप, पांच लोग जिंदा जले

मथुरा । थाना महावन क्षेत्र अंतर्गत यमुना एक्सप्रेस-वे के माइलस्टोन 117 पर अनियंत्रित होकर डबल डेकर बस डिवाइडर से टकरा गई। इस दौरान पीछे से आ रही स्विफ्ट कार बस से भिड़ गई। टक्कर के साथ ही बस के डीजल टैंक में आग लग गई। कार सवार पांच व्यक्तियों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला। आग में जलकर कार के अंदर ही पांच व्यक्तियों की मौत हो गई। सूचना पाकर जिले के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पहुंच गए।

यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार सुबह साढ़े सात बजे के लगभग स्लीपर कोच बस का टायर पंचर हो जाने से बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई पीछे से आती तेज रफ्तार कार बस से भिड़ गई। तेज धमाका हुआ और दोनों गाड़ियां जलने लगीं। हादसे में स्विफ्ट कार संख्या डी एल 9 सी ए सी 9726 में सवार 5 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। टक्कर के बाद आग इतनी तेज फैली की कार सवार लोग कार का गेट तक नहीं खोल पाए। कार को फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद निवासी अंशुल यादव पुत्र मनोज यादव ड्राइव कर रहा था। बाकी 4 दिल्ली के गोविंदपुरी के बताए जा रहे है।

हादसे की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं महावन पुलिस, फायर ब्रिगेड टीम और एक्सप्रेस वे की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई। फायर फाइटर्स आग बुझाने की कोशिश में जुटे। आग इतनी भयंकर थी कि इसकी लपटें और धुआं दूर तक दिखाई दिया। आग तो कुछ घंटे की मशक्कत में बुझा ली गई, लेकिन तब तक दोनों गाड़ियां जल चुकी थीं। पुलिस ने ऐहतियात के तौर पर आगरा से नोएडा की तरफ जाने वाला ट्रैफिक रोक दिया। सभी बस सवार यात्रियो को सुरक्षित अन्य वाहनों से गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने बताया कि महावन थाना इलाके के यमुना एक्सप्रेस-वे पर आज सुबह एक बस और स्विफ्ट कार में टक्कर हुई। अभी तक की जांच में यह पाया है कि आगे चल रही बस का टायर फटने से उसका संतुलन बिगड़ गया और बस रोड पर तिरछी हो गई। इस दौरान पीछे चल रही स्विफ्ट कार जाकर बस से टकरा गई। बस में सवार सभी यात्री उतर गए थे। आग की लपटें तेज थी इस वजह से कार में बैठे लोग फंसकर झुलस गए। एक मृतक की शिनाख्त हो गई है। परिजनो से संपर्क किया जा रहा है। फायर एम्बुलेंस मौके पर है।

भीषण हादसे के बाद बस में सवार सत्य प्रकाश ने बताया कि बस बिहार के गया से दिल्ली जा रही थी। वह एग्जाम देने जा रहे थे। उनके एडमिट कार्ड, बैग और पैसा बस में ही जल गए। हादसे वाली जगह से कुछ पहले एक ढाबे पर बस रुकी थी। ढाबे से कुछ दूरी पर बस पंचर हो अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई तभी पीछे से आती तेज रफ्तार कार बस से आकर भिड़ गई।

बांग्लादेश के यात्री राहत ने बताया कि बस में 35-40 यात्री सवार थे। अचानक बस दाएं मुड़ी और कार आकर घुस गई। बस सवार लोगों को एक्सीडेंट के बारे में ज्यादा महसूस नहीं हुआ। ऐसा लगा कि धक्का लगा हो। खिड़की से झांक कर देखा तो कार में भीषण आग लगी थी। बस में भी आग फैल गई थी। जिसे देख यात्रियों में भगदड़ मच गई और यात्री खिड़कियों से कूद कर अपनी जान बचाने भागे।

Share and Enjoy !

Shares