Breaking News

राहुल गांधी की यात्रा में संवाददाता की पिटाई के विरोध में पत्रकार संगठनों ने जंतर-मंतर पर किया प्रदर्शन

नई दिल्ली, 21 फरवरी (हि.स.)। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया), दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन और एनयूजे उत्तर प्रदेश ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में एक पत्रकार की पिटाई के विरोध में बुधवार को दिल्ली में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। पत्रकार संगठनों ने रायबरेली (उप्र) में इंडिया न्यूज के संवाददाता शिवप्रसाद यादव की पिटाई करने वाले कांग्रेसियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

एनयूजे (आई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी, महासचिव प्रदीप तिवारी, राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रमोद गोस्वामी, दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश थपलियाल और एनयूजे उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष वीरेंद्र सक्सेना ने एक संयुक्त बयान में कहा है कि इंडिया न्यूज संवाददाता ने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के यात्रा में शामिल न होने पर सवाल पूछा था। हो सकता है कि अखिलेश यादव से राहुल गांधी की नाराजगी हो, पर उसका गुस्सा पत्रकार पर क्यों उतारा गया।

रास बिहारी ने कहा कि लोकतंत्र में राजनैतिक दलों के नेताओं को बयानबाजी की स्वतंत्रता मिली है तो मीडिया को प्रश्न पूछने का अधिकार मिला है। उन्होंने कहा कि लगता है कि कांग्रेस के नेता अपने खिसकते जनाधार के कारण बौखलाकर बार-बार मीडिया को अपमानित कर रहे हैं। कांग्रेस आलाकमान को अपने प्रवक्ताओं और नेताओं को प्रश्न पूछने पर सही जबाव देने के लिए प्रशिक्षण देने की जरूरत है।

एनयूजे महासचिव प्रदीप तिवारी ने कहा कि भोपाल में कांग्रेस कार्यालय में भी पत्रकारों की पिटाई की गई। एनयूजे उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष वीरेंद्र सक्सेना ने कहा कि मीडियाकर्मियों पर हमलों के खिलाफ उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर आंदोलन चलाया जाएगा।

एनयूजे के राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रमोद गोस्वामी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मीडियाकर्मियों पर हमलों को लेकर भारतीय प्रेस परिषद में मामले उठाए जाएंगे। डीजेए अध्यक्ष राकेश थपलियाल ने कहा कि पत्रकारों पर बढ़ते हमलों को लेकर जल्दी ही केंद्रीय गृह मंत्री को ज्ञापन देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाएगी।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.