Breaking News

रुइचांग चाइना मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में हारे आयुष शेट्टी, भारतीय चुनौती समाप्त

रुइचांग। स्पोर्ट्स पार्क जिम में चल रहे रुइचांग चाइना मास्टर्स 2024 केपुरुष एकल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में हार के साथ ही भारतीय युवा शटलर आयुष शेट्टी का अभियान समाप्त हो गया।

शुक्रवार को, शेट्टी को एक घंटे और सात मिनट तक चले मैच में पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के शटलर डोंग तियान याओ से 21-9, 18-21, 21-16 से हार का सामना करना पड़ा। वर्तमान में दुनिया के 76वें नंबर के खिलाड़ी शेट्टी ने दुनिया के 369वें नंबर के डोंग के खिलाफ पहले गेम में 4-4 तक बराबरी का मुकाबला खेला।

इसके बाद डोंग ने गियर बदला और लगातार सात अंक लेकर स्कोर 11-4 कर दिया। शेट्टी ने डोंग की स्ट्रीक को तोड़ दिया लेकिन चीनी शटलर ने लगातार चार अंक हासिल कर पहला गेम शेट्टी की पहुंच से पूरी तरह बाहर कर दिया। उन्होंने पहला गेम 21-9 से अपने नाम किया।

बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता ने दूसरे गेम में वापसी की और डोंग के खिलाफ शुरुआती 5-1 की बढ़त ले ली। हालाँकि, डोंग ने वापसी की और स्कोर 10-10 के साथ गेम को वापस बराबरी पर ला दिया।

दूसरे गेम में कड़ा मुकाबला हुआ लेकिन शेट्टी डोंग को मात देने में सफल रहे और 21-18 से जीत के साथ दूसरा गेम सुरक्षित कर लिया।

मैच के निर्णायक मुकाबले में दोनों शटलरों ने कड़ा संघर्ष किया और एक-दूसरे को एक-एक अंक के लिए कड़ी मेहनत करने पर मजबूर किया। हालांकि अंत में डोंग ने सेट 21-16 से अपने नाम कर अगले दौर में प्रवेश किया। शेट्टी के बाहर होने से रुइचांग चाइना मास्टर्स 2024 में भारत की चुनौती भी समाप्त हो गई।

इससे पहले प्रतियोगिता में कार्तिकेय गुलशन कुमार और रघु मारिस्वामी पुरुष एकल राउंड 32 में हार गए थे।

पुरुष युगल स्पर्धा में, डिंगकू सिंह कोंथौजाम और अमान मोहम्मद की जोड़ी चीन के डेंग चेंग हाओ और फैन जून लिन से 21-14, 21-9 से हार गई और राउंड 32 में बाहर हो गई।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.